महाराष्ट्र में नहीं थम रही कोरोना की रफ़्तार, नागपुर में फिर से लगाया गया लॉकडाउन
महाराष्ट्र में नहीं थम रही कोरोना की रफ़्तार, नागपुर में फिर से लगाया गया लॉकडाउन
Share:

नागपुर: कोरोना महामारी ने देश ही नहीं पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है, इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सरकार ने नागपुर में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। नागपुर के पालक मंत्री नितिन राउत ने बृहस्पतिवार को घोषणा करते हुए कहा कि जिलें में 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, मतलब किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं रहेगी, केवल आवश्यक सामानों की दुकानें खुली रहेंगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नागपुर में बुधवार को 1710 नए केस सामने आए थे। 173 दिन पश्चात् कोरोना के सबसे ज्यादा केस एक दिन में आने का यह रिकॉर्ड है। नागपुर नगर निगम ने बुधवार को कहा था कि कोरोना के नए केस महिलाओं और 20 से 40 आयु वर्ग के व्यक्तियों में आ रहे हैं। नगर निगम प्रशासन ने कहा था कि लोग कोरोना को हल्के में ले रहे हैं। 

वही दूसरी तरफ देश में कोरोना ने एकबार फिर रफ़्तार पकड़ ली। बीते 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 22,854 नए केस सामने आए हैं जबकि 126 मरीजों की मौत संक्रमण से हो गई है। वहीं 24 घंटे में कोरोना से 18,100 लोग ठीक हुए हैं। देश में कोरोना संक्रमण के कुल केस बढ़कर 1,12,85,561 हो गए हैं जबकि सक्रीय केसों का आंकड़ा 1,89,226 हो गया है। देश में कोरोना से मरनेवालों का कुल आंकड़ा 1,58,189 हो गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 1,09,38,146 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

शिव भक्तों के लिए अच्छी खबर! 17 मई को खुलेंगे केदारनाथ मंदिर के पोर्टल

ममता पर हुए हमले को लेकर भाजपा ने की डिटेल जांच की मांग, कहा- वीडियो फुटेज को किया जाए सार्वजनिक

विधानसभा चुनाव: कांग्रेस पार्टी ने घोषित की दूसरे चरण की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -