विधानसभा चुनाव: कांग्रेस पार्टी ने घोषित की दूसरे चरण की सूची
विधानसभा चुनाव: कांग्रेस पार्टी ने घोषित की दूसरे चरण की सूची
Share:

बुधवार को कांग्रेस ने एक कदम आगे बढ़कर असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 26 उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी है। यहां ध्यान देने वाली बात है कि इस विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए पार्टी ने असम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मोहन प्रकाश और जयदेव जेना को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) पर्यवेक्षक भी नियुक्त किया है।

आपकी जानकारी के लिए हमें साझा करते हैं कि मुख्य विपक्षी दल ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए आगामी तीन चरणों के चुनाव के लिए ४० उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। जबकि रविवार को पार्टी ने टिटासरा, ढंढालखाना और नौबोइचा विधानसभा सीटों के लिए तीन प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की थी।

हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात है कि रविवार (7 मार्च) को नवगठित असम जटिया परिषद ने तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 50 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की थी, जिसके अध्यक्ष लुरिंज्योति गोगोई एक और निर्वाचन क्षेत्र नाहरकटिया से चुनाव लड़ रहे हैं। असम विधानसभा चुनाव 2021 में तीन चरणों में कराए जाएंगे 126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को मतदान होगा। वोटों की गिनती दो मई को होगी।

जो बिडेन ने बनाई जॉनसन एंड जॉनसन से 100 मिलियन कोरोना वैक्सीन खुराक का ऑर्डर देने की योजना

आम आदमी पार्टी पर छाया कोरोना का संकट, संक्रमण की चपेट में आए ये नेता

कांग्रेस 20 मार्च को मनाएगी 'लोकतंत्र दिवस के सम्मान' का जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -