अमेरिका से लेकर नेपाल तक कोरोना ने मचाया कोहराम, जानें क्या है बाकी देश का अंजाम
अमेरिका से लेकर नेपाल तक कोरोना ने मचाया कोहराम, जानें क्या है बाकी देश का अंजाम
Share:

वाशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अमेरिका के नागरिकों को मास्क पहनने का आदेश नहीं दूंगा. लोगों को आजादी से घूमने का पूरा हक़ है. जिसके पहले अमेरिका की सरकार में संक्रामक बीमारियों के शीर्ष विशेषज्ञ डॉ. एंटोनी फासी ने सभी राज्यों से मास्क पहनना अनिवार्य करने का अनुरोध किया था.  ट्रंप ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में इस मांग पर कहा, 'मैं इस तरह के बयान से राजी नहीं हूं.' फासी आगाह चेतावनी दें चुके हैं कि संक्रमण की रोकथाम के लिए इस तरह के आवश्यक कदम नहीं उठाए गए तो देश में रोजाना के नए केस की संख्या जल्द ही 1 लाख के पार हो जाएगी.

एक नजर इन देशों पर:- 

मेक्सिको : मेक्सिको में 7,257 नए केस मिलने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3 लाख 31 हजार हो गई. अब तक 38 हजार 310 लोगों की जान जा चुकी है. 

पाकिस्तान : बीते 24 घंटे में 1,918 नए मामले पाए देने से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 61 हजार पहुंच चुकी है. जबकि पांच हजार 522 की जान जा चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया : विक्टोरिया प्रांत में नए केस में गिरावट देखने को मिली है. शनिवार को 217 नए मामले पाए गए. एक दिन पहले 428 नए केस सामने आए है.

ब्रिटेन : 697 नए रोगी पाए जाने से पीडि़तों की संख्या बढ़कर 2 लाख 93 हजार हो गई है. अब तक 45 हजार से ज्यादा पीडि़तों की मौत हो चुकी है.

नेपाल : इस हिमालय वाले देश में 57 नए मामलों की पुष्टि होने से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 17 हजार 502 पहुंच गई है. जिसमे से 40 की जान गई है.

अपने ही देश में बुरी तरह घिरे पीएम ओली, राम पर बयान से संत समाज में गुस्सा

अफगान में सुरक्षा ही बनी 3 लोगों के मौत का कारण

कोरोना वायरस ही नहीं बल्कि ये वायरस भी ला सकता है बड़ी महामारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -