कोरोना वायरस ही नहीं बल्कि ये वायरस भी ला सकता है बड़ी महामारी
कोरोना वायरस ही नहीं बल्कि ये वायरस भी ला सकता है बड़ी महामारी
Share:

वाशिंगटन: कोरोना संक्रमण के बाद अब कुछ देशों में इबोला का कहर भी बढ़ता हुआ नज़र आने लगा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसके बारे में चेतावनी देते  हुए इस बीमारी से लड़ने में आने वाली धन की कमी के बारे में जानकारी दी है. WHO की ओर से कहा गया कि इन दिनों कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में इबोला संक्रमण के मामले और भी तेज होते जा रहे है. संगठन ने यह भी बताया है कि ये भी कोरोना संक्रमण की तरह ही एक खतरनाक बीमारी है. जिससे लड़ने के लिए धन की जरूरत होगी, इस वजह से इससे निपटने के लिए दुनिया के देश अपनी पूरी तैयारी कर लें. संगठन ने बताया है कि कांगो में ऐसे 56 मामले रिकॉर्ड किया जा चुके है, जोकि 2018 में प्रांत के अंतिम प्रकोप में दर्ज केस की कुल संख्या से ज्यादा है.

अफ्रीका के लिए WHO के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. मात्शिदिसो मोइती के अनुसार कोरोना संक्रमण महामारी को रोकने के प्रयासों ने इबोला के कहर की प्रतिक्रिया को जटिल किया जा चुका है. जंहा इस बारें में भी जानकारी दी गई है कि हमे भी कोरोना वायरस को अन्य दबाव वाले स्वास्थ्य खतरों से निपटने के लिए परेशान नहीं होने देना चाहिए. वर्तमान इबोला का प्रकोप हेडविन्ड्स में चल रहा है क्योंकि घने वर्षावन में दूरदराज के क्षेत्रों में मामले तेजी से फ़ैल रहे है.

WHO ने एक बयान में कहा कि उसने इबोला के कहर से निपटने के लिए 1.75 मिलियन डॉलर जुटाए हैं जिसे 1 जून घोषित कर दिया गया था. लेकिन यह केवल कुछ और सप्ताह तक चल सकता है. टीकाकरण, परीक्षण, संपर्क अनुरेखण, उपचार और स्वास्थ्य शिक्षा के साथ मदद के लिए अतिरिक्त धन का आह्वान कर दिया है. इबोला के कारण  मौतें भी बढ़ रही हैं. WHO के आपातकालीन स्वास्थ्य कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक डॉ. माइकल रयान ने इबोला पर बड़े पैमाने पर कार्य किया है, उन्होंने सोमवार को कहा कि रविवार तक इबोला के मामलों की पुष्टि से 17 लोगों की जान जा चुकी है. तीन संदिग्ध मामले सामने आए थे.

अमेरिकी महिला को मिली 35 साल कैद की सजा, किया था ये रूह कंपा देने वाला जुर्म

उत्तर कोरियाई मीडिया में छाया भारतीय राजदूत का सन्देश, जमकर हो रही चर्चा

यदि कोरोना काल के बीच करना है ट्रैवल तो इन नियमों का करना होगा पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -