ब्रिटेन में जारी है कोरोना का कहर, लगातार सामने आ रहे हैं रिकॉर्ड तोड़ केस
ब्रिटेन में जारी है कोरोना का कहर, लगातार सामने आ रहे हैं रिकॉर्ड तोड़ केस
Share:

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने सोमवार को बोला है कि कैबिनेट हर घंटे कोरोना वायरस के आंकड़ों की निगरानी कर रही है क्योंकि देश में रोजाना कोविड संक्रमण का एक और रिकॉर्ड स्तर 91,743 रिकॉर्ड किया गया है। एक लंबी कैबिनेट बैठक के उपरांत प्रधानमंत्री जॉनसन ने संवाददाताओं से बोला है कि सरकार  कोविड  संक्रमण  के केसों में जारी उछाल के बीच क्रिसमस से पूर्व सख्त लॉकडाउन जैसे उपायों को अपनाने में संकोच नहीं करने वाली है।

उन्होंने एलान किया कि आगे की कार्रवाई करने से पूर्व ओमिक्रॉन वैरिएंट के संबंध में कुछ चीजें स्पष्ट होना जरुरी है। दुर्भाग्य से मुझे लोगों से बोलना होगा कि हमें जनता की रक्षा के लिए, सार्वजनिक स्वास्थ्य और हमारे राष्ट्रीय स्वास्थ्य ढांचे की रक्षा के लिए आगे की जांच करने के सभी विकल्पों और संभावनाओं पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने बोला है कि अभी भी कुछ चीजें हैं जिनके बारे में हमें आगे जाकर फैसला लेने से पहले स्पष्ट होने की जरूरत है। फिलहाल मुझे  ऐसा लग रहा है कि हम सभी लोगों को मास्क पहनने, उचित स्थानों पर हाथ धोने के बारे में सभी सामान्य सामान के  उपयोग पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। इसलिए सभी लोग इस पर सावधानी बरत रहे है। लेकिन याद रखें कि ओमिक्रॉन वास्तव में कितना संक्रामक है।

प्रधानमंत्री जॉनसन ने बोला है कि कठिन स्थिति के मध्य निरंतर डाटा की समीक्षा की जा रही है, नतीजों की हर एक बारीकी पर गौर किया जा रहा है, क्योंकि लंदन के  हॉस्पिटल में मरीजों के आने का क्रम जारी है। वहीं इस बारें में जॉनसन ने बोला है, जो लोग चाहे किसी भी वजह से से टीकाकरण से अभी भी वंचित  रह चुके है, कृपया इसके बारे में अपने और अपने परिवार के लिए एक महान कार्य के रूप में सोचें और टीका अवश्य लगवाएं। हम इसके आर्थिक पक्ष की भी समीक्षा  करने वाले है। ब्रिटेन की ट्रेवल इंडस्ट्री को इन दिनों बड़े पैमाने पर नुकसान उठाना पड़ रहा है, ऐसे में उसने सरकार वित्तीय राहत की मांग करने में लगे हुए है। जिसकी वजह से लोग क्रिसमस के दौरान आमतौर पर वर्ष के सबसे व्यस्त समय के बीच भीड़ से बचना चाहते हैं।

12 दिनों के बाद पृथ्वी पर वापस लौटे जापान के अंतरिक्ष पर्यटक यात्री

जो बिडेन के व्यवस्थापक ने अफगान केंद्रीय बैंक के भंडार को मुक्त करने का आह्वान किया

ईरान ने वियना में अमेरिका के साथ परमाणु समझौते पर सीधी बातचीत से इनकार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -