जो बिडेन के व्यवस्थापक ने अफगान केंद्रीय बैंक के भंडार को मुक्त करने का आह्वान किया

 

वाशिंगटन: बाइडेन प्रशासन ने अफगान नेशनल बैंक से अपनी जमा राशि को अनफ्रीज करने का आग्रह किया है। अमेरिकी विधायकों ने उप राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन से अफगान केंद्रीय बैंक के भंडार में 9.4 बिलियन अमरीकी डालर को अनफ्रीज करने का अनुरोध किया है।

सूत्रों के अनुसार, डेमोक्रेटिक यूएस हाउस के सदस्यों ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ट्रेजरी विभाग को पत्र लिखकर अमेरिकी मित्रों और मानवीय विशेषज्ञों को अमेरिका को कठोर आर्थिक उपायों से बचने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए लिखा, जो सीधे तौर पर अफगान परिवारों और बच्चों को नुकसान पहुंचाएंगे।

सांसदों ने सोमवार को जारी एक पत्र में लिखा, "हम अमेरिकी सहयोगियों और मानवीय विशेषज्ञों के साथ अमेरिका को कठोर आर्थिक उपाय करने से रोकने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जो अफगान परिवारों और बच्चों को अत्यधिक नुकसान पहुंचाएंगे।" "इसका मतलब है कि अफगानिस्तान के विदेशी भंडार को फ्रीज करने और चल रहे प्रतिबंधों के संबंध में वर्तमान अमेरिकी नीति को एक विचारशील लेकिन तत्काल तरीके से बदलना।"

सांसदों के अनुसार, अफगानिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था और मानवीय पतन, पूरे क्षेत्र में एक नए शरणार्थी संकट को प्रज्वलित करने की धमकी देता है। सांसदों ने कहा, अफगानिस्तान के केंद्रीय बैंक भंडार को फ्रीज करने के अमेरिका के फैसले से बढ़ती मुद्रास्फीति के साथ-साथ वाणिज्यिक बैंकों और महत्वपूर्ण निजी फर्मों को बंद करने में योगदान हो रहा है।

12 दिनों के बाद पृथ्वी पर वापस लौटे जापान के अंतरिक्ष पर्यटक यात्री

गुजरात में BJP के मुख्यालय में हुई झड़प, 20 से अधिक AAP कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार

ईरान ने वियना में अमेरिका के साथ परमाणु समझौते पर सीधी बातचीत से इनकार किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -