कोरोना ने इन देशो में मचाई तबाही, कइयों ने अपनी जान गवाई
कोरोना ने इन देशो में मचाई तबाही, कइयों ने अपनी जान गवाई
Share:

वाशिंगटन: पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है.  इतना ही नहीं इस बढ़ते संकट के कारण आज दुनिया का हर कोना- कोना लगातार प्रभावित होता जा रहा है. वहीं हर दिन बढ़ते जा रहे मौत के आंकड़े लोगों को भी हैरान कर रहे है. ऐसे में यह भी नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल सकता है. 

पेरू में 4,757 नए मामले और 164 लोगों की मौत: पेरू में 4,757 नए मामले सामने आए हैं वहीं आज 164 लोगों की मौत हो गई है, पेरू संक्रमितों के मामले में पूरे विश्व में 8 वें स्थान पर बना हुआ है

इराक ने कर्फ्यू बढ़ाने का एलान किया: इराक ने कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या बढ़ने के बाद 13 जून से एक हफ्ते के लिए कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान किया है, जंहा इस बात का खास ख्याल रखते हुए ईराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल खादिमी ने बीते शनिवार को इस बात का एलान किया है कि देश में पिछले कुछ दिनों में 33 संक्रमितों की मौत होने के बाद सरकार ने यह फैसला किया.

चीन में कोविड-19 के छह नए मामले: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ये सभी मरीज विदेशों से संक्रमित होकर आए हैं और इनमें दो मरीज ऐसे हैं जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे थे. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि रविवार को सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के चार मामलों में से तीन सिचुआन प्रांत और एक शंघाई का है.आयोग ने कहा कि विदेशों से संक्रमण लेकर आए दो ऐसे मामले भी रविवार को सामने आए जिनमें लक्षण नहीं थे.

कोरोना की मार से नेपाल हुआ परेशान, 24 घंटे में बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

लॉकडाउन के बाद एक बार फिर रोशन होगा न्यूयार्क

आज होगा जॉर्ज फ्लॉयड का अंतिम संस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -