आज होगा जॉर्ज फ्लॉयड का अंतिम संस्कार
आज होगा जॉर्ज फ्लॉयड का अंतिम संस्कार
Share:

वाशिंगटन: अफ्रीकी मूल के अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड के परिजनों और दोस्तों ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि देने की तैयारी शुरू की जा चुकी है. वहीं आज जॉर्ज फ्लॉयड का अंतिम संस्कार किया जाने वाला है. वहीं ह्यूस्टन निवासी 46 वर्षीय जॉर्ज का पार्थिव शरीर उनके शहर पहुंच चुका है. जंहा शहर के पुलिस प्रमुख ने जानकारी दी कि जॉर्ज का परिवार शहर में पूरी तरह से सुरक्षित है. जंहा इस बात का पता चला है कि पुलिस प्रमुख आर्ट ऐसवेदो ने बताया कि जॉर्ज फ्लॉयड को उनकी मां के बगल में दफनाया जाने वाला है. इस बीच, पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि वे ह्यूस्टन में फ्लॉयड के परिवार के साथ मुलाकात करेंगे. हालांकि बिडेन अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे. वे फ्लॉयड की अंतिम संस्कार के लिए एक वीडियो संदेश भी देंगे.

मिली जानकारी के अनुसार अंतिम संस्कार से पहले लोगों ने फ्लॉयड के अंतिम दर्शन किए. अंतिम संस्कार में केवल आमंत्रित लोग ही हिस्सा ले सकेंगे. दोनों कार्यक्रम एक ही चर्च में किया जा रहा है. मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने कहा कि सभी मेहमानों को यहां 10 मिनट से अधिक रहने की अनुमति नहीं होगी. अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने और मास्क और दस्ताने पहनने की आवश्यकता होगी.
मिनियापोलिस में पुलिस विभाग ही खत्म

अमेरिका में आजकल दो नारे गूंज रहे हैं- जानकारी के लिए हम बता दें कि 'नो जस्टिस, नो पीस, नो रेसिस्ट पुलिस' और 'डिफेंड द पुलिस'. ये बता रहे हैं कि बात अब अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत से बढ़कर पुलिस की जवाबदेही पर आ टिकी है. प्रदर्शनकारियों के साथ जनप्रतिनिधि भी पुलिस तंत्र में सुधारों की आवाज बुलंद कर रहे हैं. अश्वेतों पर ज्यादती से शर्मिंदा मिनियापोलिस सिटी काउंसिल ने पुलिस विभाग ही खत्म कर दिया है. साथ ही सामुदायिक नेतृत्व वाला सुरक्षा तंत्र बनाने की घोषणा भी कर दी है. मिनियापोलिस में ही जॉर्ज फ्लॉयड को एक पुलिस अफसर ने तड़पा-तड़पाकर मार डाला था.

कोरोना संकट के बाद अमरीका में टूट सकता है आपदाओं का कहर

चीन का दावा- भारतीय लोगों की जरुरत बन चुके हैं हमारे उत्पाद, बहिष्कार करना नामुमकिन

कनाडा की सांसद में बोलीं रूबी सहोता- ऑपरेशन ब्लू स्टार में हुआ था मानवाधिकार का हनन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -