बीते 24 घंटे में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा, सामने आए इतने केस
बीते 24 घंटे में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा, सामने आए इतने केस
Share:

नई दिल्ली: हिन्दुस्तान में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 11 से अधिक केस देखने को मिल रहे है, और इस अवधि में 118 लोगों की जान चली गई है। जिसके उपरांत अब तक देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 7 लाख 57 हजार 6 सौ 10 हो गई वहीं अब तक देश के तमाम राज्यों में मृतकों  और संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1 लाख 54 हजार 3 सौ 92 हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक यह डाटा केस आया है।

मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार देश में अभी कोरोना वायरस के सक्रिय केसों का कुल आंकड़ा 1 लाख 68 हजार 2 सौ 35 है और इस संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए केसों का आंकड़ा 1 करोड़ 4 लाख 34 हजार 9 सौ 83  है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अब देश में रिकवरी रेट बढ़कर 97 प्रतिशत हो गया है जो दुनिया में सबसे अधिक है। मंत्रालय ने बोला कि 16 जनवरी से देश में वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हुआ और अब तक जिसके अंतर्गत देश भर के कुल 37 लाख 58 हजार 8 सौ 43 लोगों को कोविड की वैक्सीन लगाई गई है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक भारत में रविवार तक  कोरोना वायरस के लिए कुल 19 करोड़ 70 लाख 92 हजार 6 सौ 35 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं जिसमें से 5 लाख 4 हजार 2 सौ 63 सैंपल की केवल रविवार को टेस्ट किया गया। 

मिजोरम सरकार के सूचना व जनसंपर्क विभाग ने बताया, 'पिछले 24 घंटों के दौरान मिजोरम में कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। कुल कोरोना वायरस संक्रमित केसों का आंकड़ा अब राज्य में 4,372 है। इसमें 33 सक्रिय केस हैं और संक्रमण से स्वस्थ हो चुके 4,330 मामले हैं वहीं अब तक इस संक्रमण के कारण कुल 9 लोगों की मौत हो चुकी। वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 140 नए मामले सामने आए हैं। उपचार के बाद 211 लोग डिस्चार्ज हुए और 4 संक्रमितों की जान चली गई।

दिल्ली पुलिस ने कार्यकर्ता को मारने की साजिश रचने के लिए 2 अपराधियों को किया गिरफ्तार

निजी अस्पतालों में इस कीमत पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन की एक डोज!

तेलंगाना पुलिस बल ने सिद्दीपेट में गोहत्या के लिए 8 अपराधियों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -