दिल्ली पुलिस ने कार्यकर्ता को मारने की साजिश रचने के लिए 2 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Feb 27 2021 06:20 PM
दिल्ली पुलिस ने कार्यकर्ता को मारने की साजिश रचने के लिए 2 अपराधियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि पंजाब के दो लोगों को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के आरके पुरम इलाके से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सुखविंदर सिंह (25) और लखन (21) दोनों के रूप में पंजाब के कोटकपूरा, फरीदकोट से हुई है और एक राजकुमार उर्फ टूटी के इशारे पर दिल्ली भेजा गया, जो लखन का दोस्त है और हत्या के मुकदमे का सामना कर रहा है।

पुलिस ने आज बताया कि दो देसी पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस और एक सुशील पंडित की तस्वीर के साथ एक मोबाइल फोन, जिसमें उन्हें मारने के लिए सौंपा गया था, वेनकटेश्वर मार्ग से गिरफ्तार किए गए युगल के पास से चार पिस्तौल बरामद किए गए। जब्त की गई पिस्तौल पाकिस्तान में बनी है। दक्षिण-पश्चिम पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) इन्जीत प्रताप सिंह ने आज कहा, "अगर वे मानवाधिकार कार्यकर्ता सुशील पंडित की हत्या करते, तो उन्हें 10 लाख रुपये देने का वादा किया जाता था।"

पुलिस ने कहा कि यह जानकारी मिली है कि दोनों क्षेत्र में आवास किराए पर लेना चाहते थे और जाल लगाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 120 बी और आईपीसी की धारा 115 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामला अब स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस को स्थानांतरित कर दिया गया है।

निजी अस्पतालों में इस कीमत पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन की एक डोज!

तेलंगाना पुलिस बल ने सिद्दीपेट में गोहत्या के लिए 8 अपराधियों को किया गिरफ्तार

आखिर क्यों चंद्रदेव ने की थी सोमनाथ ज्योतिर्लिंग की स्थापना?