अमेरिका में कोरोना का प्रकोप बढ़ा, सामने आ रहे नए मामले
अमेरिका में कोरोना का प्रकोप बढ़ा, सामने आ रहे नए मामले
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड -19 के नए मामलों ने शुक्रवार को दो महीने के उच्च स्तर पर चोट की, कोरोनोवायरस के 58,000 से अधिक संक्रमणों की सूचना दी और मिडवेस्ट में मिडवेस्ट में लगातार पांचवे दिन रिकॉर्ड किया गया। 50 राज्यों में से दस ने शुक्रवार को मामलों में रिकॉर्ड एक दिवसीय वृद्धि दर्ज की, जिनमें इंडियाना, मिनेसोटा, मिसौरी और ओहियो के मिडवेस्टर्न राज्य शामिल हैं। विस्कॉन्सिन और इलिनोइस ने लगातार दूसरे दिन 3,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए - एक अग्रणी दैनिक द्वारा आंकड़ों के अनुसार, वसंत में पिछले प्रकोप की ऊंचाई के दौरान भी दो दिन की प्रवृत्ति नहीं देखी गई।

ओक्लाहोमा और पश्चिम वर्जीनिया के रूप में पश्चिमी राज्यों मोंटाना, न्यू मैक्सिको और व्योमिंग ने भी कोरोना के नए केस के बारें में जानकारी दी है। उन्नीस राज्यों ने अक्टूबर में अब तक नए मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि देखी है। राष्ट्र भर में मामलों में पुनरुत्थान के बीच, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जिन्होंने हाल ही में कोविड -19 का अनुबंध किया था, ने शनिवार को व्हाइट हाउस की बालकनी से अपने समर्थकों को संबोधित किया, जो उनके चुनाव अभियान को फिर से शुरू करने का प्रस्ताव से जुड़ा हुआ था।

ट्रम्प और उनकी सरकार को देश में 213,000 से अधिक लोगों के साथ महामारी के इलाज के लिए आपत्ति का सामना करना पड़ा है, साथ ही व्हाइट हाउस में मास्क पहनने और सामाजिक गड़बड़ी के लिए एक ढीले दृष्टिकोण के लिए। जबकि मौतें आम तौर पर नीचे की ओर बढ़ती रहती हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका एक दिन में औसतन 700 जीवन खो रहा है। तीन राज्यों ने शुक्रवार को घातक घटनाओं में एक दिन की वृद्धि दर्ज की। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने आगाह किया कि मौत एक पिछलग्गू संकेतक है और आमतौर पर मामलों के चढ़ने के हफ्तों बाद बढ़ती है। इस सर्दी में कोविड -19 के शिकार होने वालों की संख्या में तेजी आने की उम्मीद है।

अफ़ग़ानिस्तान में जिहादी किताबें बाँट रहा पाक, भारत के खिलाफ उगल रहा जहर

चीन ने ईरान के साथ किया परमाणु समझौता

कोरोनोवायरस से उबरने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के लिए आए वापस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -