पहली बार दिल्ली में घटी कोरोना मरीजों की संख्या
पहली बार दिल्ली में घटी कोरोना मरीजों की संख्या
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी में कोविड-19 का संक्रमण अब कंट्रोल में आता हुआ नज़र आ रहा है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को दिल्ली (Delhi) में 424 नए कोविड के केस देखने को मिले है।जिसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की तादाद 6,26,872 हो गई है। वहीं एक दिन में 14 लोगों की जाने जा चुकी है। जबकि 708 मरीज ठीक होकर अपने घरों की ओर जा चुके है।

संक्रमण दर 0.62 प्रतिशत: जंहा दिल्ली में कोविड-19 के एक दिन में 68759 टेस्ट होने के बावजूद 424 ही नए केस आए हैं। साढ़े 7 महीने के उपरांत निरंतर दूसरी बार एक दिन 500 से कम नए केस देखने को मिले है। कोविड-19 के नए केसों के साथ संक्रमण दर में भी कमी जारी है। एक दिन में कोविड से 14 लोगों ने अपनी जान खो दी है। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना की संक्रमण दर 0.62 फीसदी दर्ज की गई है। बीते 12 दिनों से संक्रमण दर निरंतर 1 प्रतिशत से नीचे बनी हुई है। इसे सबसे न्यूनतम संक्रमण दर बोली जा रही है।

पिछले 8 महीने में सबसे कम कोरोना केस: मिली जानकारी के अनुसार एक महीने से अधिक वक़्त से संक्रमण दर पांच प्रतिशत से नीचे बनी हुई है। इस वजह से कोविड-19 के नए केसों में भारी गिरावट देखने को मिली है। जिसके साथ ही कोविड रिकवरी दर 97.50 प्रतिशत हो गई है। सक्रिय मरीजों की तादाद अब 5044 रह गई है जो कुल केसों में सिर्फ 0.80 प्रतिशत है और पिछले 8 माह में सबसे कम है। अब दिल्ली में होम आइसोलेशन में 2600 मरीज ही उपचार करवा रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार 29 अक्टूबर के उपरांत मौत के केस बढ़ते चले गए थे। 18 नवंबर को सबसे अधिक 131 मरीजों की मौत हुई थी।

विजयवर्गीय का ममता पर विवादित ट्वीट, TMC ने ऐसे किया पलटवार

असम के शिक्षा मंत्री भाबेश कलिता ने 427 छात्राओं को स्कूटी की वितरित

माँ और बेटी के साथ पहले किया गया दुष्कर्म और फिर कर दिया वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -