इंदौर में छाया सुकून, संक्रमण की दर हुई शून्य
इंदौर में छाया सुकून, संक्रमण की दर हुई शून्य
Share:

इंदौर: कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से ना जाने कितने ही लोगों की जान चली गई। अब इस महामारी के शुरू होने के 513 दिन बाद बीते गुरुवार को एक बड़ी सुकून भरी खबर आई। जी दरअसल इस दिन कोई नया कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला। मिली जानकारी के तहत देर रात जारी कोरोना बुलेटिन को माने तो बीते गुरुवार को 9329 सैंपलों की जांच की गई और सभी निगेटिव पाए गए। केवल यही नहीं बल्कि शहर में करीब डेढ़ माह से कोविड से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। आप सभी को बता दें कि इंदौर में कोरोना का कहर साल 2020 में 24 मार्च के दिन बरपा था।

उस समय पहले दिन कोरोना के चार मरीज मिले थे और उसके बाद धीरे-धीरे यह संख्या बढ़ती चली गई। वही बीते 25 अप्रैल 2021 को एक ही दिन सर्वाधिक 1841 नए कोरोना संक्रमित मिले और 12 मई को शहर में 18 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा था। वहीँ राहत की बात यह है कि जून 2021 के दूसरे पखवाड़े से ही शहरवासियों को कोरोना से राहत मिलने का सिलसिला शुरु हो गया था। बीते चार जुलाई 2021 से 24 घंटे के दौरान मिलने वाले नए संक्रमितों का आंकड़ा एक अंक में चल रहा है और अब तक शहर में 22 लाख 47 हजार 745 सैंपलों की जांच हुई और एक लाख 53 हजार 40 संक्रमित मिले।

वहीँ बीते गुरुवार को तीन मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर घरों को लौटे और अब तक एक लाख 51 हजार 632 मरीज कोरोना को हरा चुके हैं। इसी के साथ 20 मार्च 2020 से लेकर अब तक 1391 ने कोरोना की वजह से जान भी गंवाई है। बीते गुरुवार को भले ही कोई नया कोरोना संक्रमित नहीं मिला, लेकिन फिर भी सावधानी बरतनी जरुरी है।

'गाय का गोबर कहलाने में मुझे कोई शर्म नहीं, बल्कि गर्व होता है' - केरल राज्यसभा सांसद

जम्मू-कश्मीर में एक और नेता की हत्या, घर में घुसकर बरसाईं गोलियां

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की सगाई पर अभिनेता के पिता ने तोड़ी चुप्पी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -