पंजाब में और भी घातक हुआ कोरोना, एक दिन में 2400 से अधिक केस
पंजाब में और भी घातक हुआ कोरोना, एक दिन में 2400 से अधिक केस
Share:

पंजाब में शुक्रवार को निरंतर तीसरा दिन रहा जब 2000 से अधिक मामले दर्ज हुए. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शुक्रवार को राज्य में 38 मौतें हुईं और 2490 नए मामले दर्ज किए गए. राज्य में एक्टि‍व केसों का आंकड़ा बढ़कर 15,459 हो गई है. पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने बढ़ते कोविड केसों के चलते शुक्रवार को राज्य में कई तरह की पाबंदियों का एलान कर दिया गया है. राज्य में सबसे अधिक प्रभावित 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू का पालन करने की बात कही गई है. सभी शैक्षि‍क संस्थान 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं. इस दौरान राज्य में सिनेमा हॉल को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की बात कही है. मॉल में 100 लोगों से अधिक नहीं हो सकते. पंजाब में सार्वजनिक सभाओं, अंतिम संस्कार, शादी आदि कार्यक्रमों में 20 से ज्यादा लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी लगाई जा चुकी है.

सभी जिलों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की रणनीति बनाई और अपनी भी जा रही है. कोविड-19 से कोरोना बेड के प्रतीक्षा के लिए कहा गया है. सीएम ने अपील की कि घरों में 10 से अधिक लोगों को एकत्र न किया जाए. सभी कोविड-19 प्रभावित जिलों में रात्रि 9 बजे से लेकर प्रातः 5 बजे तक कर्फ्यू रहने वाला है. रविवार को सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, रेस्टोरेंट, मॉल वगैरह बंद रहने वाले है.

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब में लुधि‍याना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, होशि‍यारपुर, कपूरथला, एसबीएस नगर, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़ और मोगा सबसे प्रभावित जिले हैं. पंजाब कांग्रेस ने राज्य में 31 मार्च तक अपनी सभी रैलियां स्थगित कर दी हैं. कैप्टन अमरिंदर ने दूसरी पार्टि‍यों से भी ऐसा करने को कहा है.

सार्वजनिक स्थानों पर नहीं मना सकेंगे होली, डोल यात्रा पर भी बैन...राज्य सकरार का फैसला

देशभर में तेजी से बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए 30 हजार से अधिक केस

सुप्रीम कोर्ट का सवाल, कहा- आखिर कितनी पीढ़ी तक जारी रहेगा आरक्षण ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -