राजस्थान में कांग्रेस की वॉर का जनता को हो रहा नुकसान, नहीं है कोरोना संक्र​मण पर ध्यान
राजस्थान में कांग्रेस की वॉर का जनता को हो रहा नुकसान, नहीं है कोरोना संक्र​मण पर ध्यान
Share:

राजनीतिक संग्राम के साथ-साथ राजस्थान में महामारी बेकाबू हो गई है. राज्य में 24 घंटे में 956 पॉजिटिव केस सामने आने से चिंता बढ़ गई. राज्य में कोरोना पॉजिटिव रोगीयों की तादाद 30 हजार के पार हो गई है. यहां महामारी अब तक 568 लोगों की जान ले चुका है. जोधपुर, बीकानेर और अलवर में कोविड-19 संक्रमण के फैलाव ने गवर्नमेंट और लोगों की चिंता को डाल दिया है. 

आज शहीद दिवस मना रही है TMC, ममता बनर्जी करेंगी पहली डिजिटल रैली

बता दे कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक राज्य में सोमवार को 24 घंटे में अब तक 956 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके अलावा अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की तादाद बढ़कर 30,390  पहुंच गई है. सोमवार को 24 घंटे में प्रदेशभर में नौ लोगों की मृत्यु हो गई है. इनमें पांच लोगों की मौत जोधपुर में, तीन की बीकानेर में और एक संक्रमित की मृत्यु पाली में हुई है. इसके साथ ही कोविड-19 संक्रमण की वजह से अकाल मृत्यु के शिकार होने वाले लोगों की संख्या भी 568 तक जा पहुंची है. प्रदेश में अब तक 12.44 लाख से अधिक लोगों की सेम्पलिंग की जा चुकी है.

दिल्ली के 23.48 फीसदी लोगों में मिली कोरोना की एंटीबाडी, सीरो सर्वे की रिपोर्ट में खुलासा

इसके अलावा कुल पॉजिटिव मामलों में 6700 से अधिक प्रवासी राजस्थानी हैं, जो भारत के अलग-अलग हिस्सों और विदेशों से यहां पहुंच है. प्रदेश में अब तक पॉजिटिव पाये गये मामलों में 22,195 मामले नकारात्मक आए हैं. वहीं इनमें 21,389 को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद चिकित्सालय से डिस्चार्ज किया जा चुका है. राजस्थान में अब 7,627 एक्टिव मामले हैं.उल्लेखनीय है कि प्रदेश में गहराये राजनीतिक संकट की वजह से कोरोना की प्रभावी मॉनिटरिंग पर बेजा विपरीत असर पड़ा है. राजनीतिक अस्थिरता की वजह से सरकार कोरोना की प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं कर पा रही है, जो चिंता का विषय है.

जानिए गणेश जी के विश्वप्रसिद्ध नाम, ये हैं गणपति से जुड़ें रोचक तथ्य

शरजील इमाम के कोरोना पॉजिटिव निकलने पर महकमे में मचा हड़कम

कैसे और कहाँ हुआ था भगवान गणेश का जन्म ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -