आज शहीद दिवस मना रही है TMC, ममता बनर्जी करेंगी पहली डिजिटल रैली
आज शहीद दिवस मना रही है TMC, ममता बनर्जी करेंगी पहली डिजिटल रैली
Share:

कोलकाता: ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) आज शहीद दिवस मना रही है. इस अवसर पर पार्टी पहली दफा डिजिटल रैली आयोजित करने जा रही है. आज ही के दिन TMC साल 1993 में पुलिस की फायरिंग में मारे गए 13 लोगों की याद में ‘शहीद दिवस’ का आयोजन करती है. ममता बनर्जी उस दौर में युवा कांग्रेस की नेता थीं जिन्होंने वोट करने के लिए मतदाता परिचय पत्र को ही डॉक्यूमेंट मानने की मांग को लेकर सचिवालय की तरफ मार्च का आह्वान किया था. 

इस दौरान पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में 13 लोग मारे गए थे. ममता बनर्जी दोपहर 2 बजे संबोधित भी कर सकती हैं. ममता ने ट्वीट में लिखा कि, "आज 21 जुलाई, शहीद दिवस है. इस दिन 1993 में, हमारे 13 कार्यकर्ता पूर्ववर्ती सरकार के आदेश पर की गई फायरिंग में मारे गए थे. हम शहीदों की याद में वर्ष 1993 से लगातार रैली का आयोजन कर रहे हैं. इस साल हम शहीद दिवस रैली का एक अलग तरीके से मना रहे हैं. लोगों का आशीर्वाद रहा तो हम जुलाई 2021 में वापस सबसे विशाल रैली करेंगे."

हालांकि पार्टी का एक तबका इस बात को लेकर आशंकित है कि क्या यह रैली पूर्व की रैलियों के जैसा असर छोड़ पाएगी. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अब महज 10 महीने बचे हैं. ऐसे में आज की रैली सीएम और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के लिए आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एक उचित मंच होगी.

कोरोना पर सबसे बड़ा खुलासा, रूस के अरबपतियों को अप्रैल में ही मिल गई थी वैक्सीन

आखिर क्यों त्रिपुरा के सीएम ने मांगी माफ़ी, जानें क्या है पूरा मामला

बाढ़ग्रस्त असम में राहत कार्य करेगा संयुक्त राष्ट्र, किया भारत सरकार की मदद का वादा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -