मुंबई में बेकाबू हुआ कोरोना, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित केस
मुंबई में बेकाबू हुआ कोरोना, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित केस
Share:

मुंबई: भारत में दिल्ली-मुंबई सहित कई प्रदेशों में कोरोना के मामलों में निरंतर तेजी आ रही है. बीते 24 घंटे में मुंबई में कोरोना के 1377 नए केस सामने आए जबकि एक कोरोना रोगी की मौत हुई. वहीं दिल्ली में 496 नए केस सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए दिल्ली में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के तहत येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं दिल्ली में ओमिक्रॉन ने अब गति पकड़ ली है. 

मंगलवार को दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 63 ओमिक्रॉन मामले मिले हैं, जो किसी भी प्रदेश में एक दिन में मिले ओमिक्रॉन रोगियों का सबसे बड़ा आँकड़ा है. तत्पश्चात, दिल्ली में ओमिक्रॉन मामलों का कुल आँकड़ा 165 हो गया है. दूसरी तरफ राजस्थान में मंगलवार को कोरोना के 97 नए केस सामने आए हैं. प्रदेश में सक्रीय मामले बढ़कर 438 हो गए हैं. वहीं, दिल्ली में रात 10 बजे से प्रातः 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है जबकि दिल्ली मेट्रो, रेस्तरां, बार 50% क्षमता पर संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं. 

वही ओमिक्रॉन मामले का सबसे अधिक आँकड़ा महाराष्ट्र में है. जहां कुल मामले बढ़कर 167 हो चुके हैं, जबकि 73 मामलों के साथ गुजरात तीसरे नंबर पर है. केरल में 57 मामले मिल चुके हैं. भारत में ओमिक्रॉन के रोगियों का आँकड़ा बढ़कर 653 हो गया है. सोमवार को एक दिन में सबसे अधिक ओमिक्रॉन के 135 मामले मिले हैं. सोमवार को ही गोवा तथा मणिपुर में ओमिक्रॉन की एंट्री के पश्चात् अब ये वैरिएंट 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल गया है.

अगले 3 दिन इन राज्यों में होगी बारिश और ओलावृष्टि, 1 जनवरी से इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

सेंचुरियन टेस्ट: 'शमी' के नाम दर्ज हुआ ख़ास रिकॉर्ड, बने ये मुकाम हासिल करने वाले भारत के पहले गेंदबाज़

इस वित्त वर्ष में जीडीपी को 9 प्रतिशत की वृद्धि बनाए रखने की संभावना: आईसीआरए रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -