क्या भारत से ख़त्म हो रहा कोरोना ? सक्रीय मामलों में लगातार आ रही गिरावट
क्या भारत से ख़त्म हो रहा कोरोना ? सक्रीय मामलों में लगातार आ रही गिरावट
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस को लेकर अब लगातार राहत की ख़बरें सामने आ रही है. देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बीते कुछ दिनों से गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, कोरोना रिकवरी दर (Recovery Rate) में भी तेजी से वृद्धि हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, 1.5 महीने में कोरोना के सक्रीय मामलों में तेजी से कमी आई है.

भारत में अब तक 6453779 कोरोना पेशेंट इस महामारी को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के 73 लाख से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिसमें से 64 लाख से अधिक मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि अब तक कुल 1,12,161 लोगों की कोरोना के कारण जान जा चुकी है. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि सर्दियों और त्योहारों के मौसम के कारण अगले ढाई महीने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बेहद अहम होने जा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के तीन टीकों को विकसित करने का कार्य प्रगति पर है. उनमें से एक क्लीनिकल ट्रायल के तीसरे चरण में है, जबकि दो अन्य दूसरे चरण के परीक्षण में हैं. उन्होंने कहा कि सर्दियों और त्योहारों के मौसम में सभी की जिम्मेदारी है कि वह सावधानी में कमी ना करें और संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना से संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करें.

छह महीने की गिरावट के बाद सितंबर टेम्बर में भारत में बढ़ा 6% निर्यात

इस दिन से खुलेगा असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान

वोडाफोन टैक्स केस: अटॉर्नी जनरल ने केंद्र को नहीं दिया था कोई सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -