'इनके छुए खाने को क्यों खा रहे हो फेंक दो', दलित छात्राओं ने परोसा खाना तो बोला कुक
'इनके छुए खाने को क्यों खा रहे हो फेंक दो', दलित छात्राओं ने परोसा खाना तो बोला कुक
Share:

उदयपुर के एक सरकारी स्कूल में दलित छात्राओं के साथ भेदभाव का मामला सामने आया है। जी दरअसल इस स्कूल में दलित छात्राओं के दाल परोसने पर रसोइये ने खाना फिंकवा दिया गया। जी हाँ और अब यह मामला थाने पहुंच चुका है और पुलिस ने आरोपी कुक को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है यह मामला गोगुंदा ब्लॉक के भरोड़ी गांव में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का है।

इस मामले में पुलिस का कहना है बीते शुक्रवार को गोगुंदा के भारोड़ी गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की छात्रा डिम्पल मेघवाल (13) और नीमा मेघवाल (14) ने स्कूल के कुक लालूराम गुर्जर पर इस तरह का भेदभाव करने और खाना फिंकवाने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है यह खाना मिड-डे मिल के तहत दिया गया था और दोनों ने कुक के खिलाफ गोगुंदा थाने में रिपोर्ट दी है। इस मामले की डिप्टी भूपेंद्र सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि, 'आरोपी कुक 55 वर्षीय लालूराम गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया।' इसके अलावा उन्होंने बताया कि, 'जांच में प्रथम दृष्टया आरोप सही पाया गया है।

आरोपी कई सालों से साल से काम कर रहा था। वह अपने चुने हुए बच्चों से ही खाना परोसवाता था। हालाँकि शुक्रवार को इन दो बच्चियों के दाल परोसने पर उसे आपत्ति हुई। इसके चलते उसे गिरफ्तार कर लिया है।' इस मामले में छात्राओं ने रिपोर्ट में बताया कि शुक्रवार को स्कूल के बाद भोजन के समय खाना खा रहे बच्चों को उन्होंने दाल परोसी थी और उनके दाल परोसे जाने से कुक लालूराम गुर्जर नाराज हो गया।

उसके बाद पहले कुक ने उनके साथ गाली गलौज की, इसी के साथ आरोपी ने अन्य लोगों को यहां तक कहा कि ये नीची जाति की हैं, इनके छुए खाने को क्यों खा रहे, फेंक दो। उस दौरान लालूराम के ऐसा कहने पर बच्चों ने खाना फेंक दिया। आपको बता दें कि इस मामले का पता चलने पर मेघवाल बस्ती के लोग स्कूल में पहुंचे और अध्यापकों से कुक की शिकायत की। यहाँ स्टाफ ने कुक के व्यवहार को गलत बताया और आश्वस्त किया कि स्कूल भेदभाव नहीं होने देंगे। स्कूल में सभी जातियों के लोग पढ़ते हैं।

नितीश कुमार को विपक्षी एकता से उम्मीद, कहा- 2024 के बाद भाजपा को सिखाएंगे सबक

विश्व के तीसरे सबसे रईस व्यक्ति गौतम अडानी को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, जेफ बेजोस पा चुके हैं ये अवार्ड

फिल्मों के लगातार फ्लॉप होने से घबराए थिएटर मालिक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -