विश्व के तीसरे सबसे रईस व्यक्ति गौतम अडानी को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, जेफ बेजोस पा चुके हैं ये अवार्ड

नई दिल्ली: विश्व के धनकुबेरों की सूची में टॉप-3 में हाल ही में भारतीय कारोबारी गौतम अडानी (Gautam Adani) ने एंट्री मारी है। इस मुकाम को हासिल करने के बाद अब गौतम अडानी को अब वैश्विक नेतृत्व पुरस्कार (Global Leadership Award) से नवाज़ा जाएगा। अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (USIBC) ने इस बात का ऐलान किया है। अमेरिका-भारत व्यापार परिषद ने एक बयान में कहा है कि नई दिल्ली में 7 सितंबर को होने वाले इंडिया आइडियाज समिट में गौतम अडानी को ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से नवाज़ा जाएगा।

ब्लूमबर्ग बिलियनयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के आंकड़ों के मुताबिक, गौतम अडानी की कुल संपत्ति 143 बिलियन डॉलर हो गई है। अमेरिका-भारत व्यापार परिषद के इस सम्मेलन में विदेश मंत्री एस जयशंकर, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अमेरिका की ऊर्जा मंत्री जेनिफर ग्रैनहोम के शामिल होने का अनुमान जताया जा रहा है। यह पुरस्कार 2007 से ही भारत और अमेरिका के शीर्ष कारोबारी को द्विपक्षीय व्यापारिक संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा में किए गए प्रयासों के लिए दिया जाता रहा है। जेफ बेजोस, गूगल के CEO सुंदर पिचाई, नास्डैक की चीफ एडेना फ्रीडमैन, फेडेक्स कॉरपोरेशन के अध्यक्ष फ्रेड स्मिथ और कोटक महिंद्रा बैंक के चीफ उदय कोटक जैसी हस्तियों को यह पुरस्कार मिल चुका है। 

अमेरिका-भारत व्यापार परिषद के प्रमुख और रिटायर्ड राजदूत अतुल केशप ने इस संबंध में कहा कि गुजरात की अपनी पहली यात्रा के दौरान मुझे भारत के उत्थान के संबंधरे में उनके दृष्टिकोण पर चर्चा करने के लिए गौतम अडानी से मिलकर प्रसन्नता हुई। हम 7 सितंबर को नई दिल्ली में अपने शिखर सम्मेलन में गौतम अडानी को वैश्विक नेतृत्व पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए उत्सुक हैं।

ब्रिटेन को पछाड़कर दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी इकॉनमी बना भारत, GDP में भी उछाल

खुशखबरी: 100 रुपए तक घटे LPG सिलेंडर के दाम

अडानी समूह का होगा NDTV ! 17 अक्टूबर को ओपन ऑफर लाएगा ग्रुप

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -