'हिन्दू लड़कों को मुस्लिम बनाओ, फ्री में दुबई घूमने जाओ..', इस लालच से चल रहा था बच्चों के धर्मांतरण का खेल, ऑनलाइन गेम बने जरिया
'हिन्दू लड़कों को मुस्लिम बनाओ, फ्री में दुबई घूमने जाओ..', इस लालच से चल रहा था बच्चों के धर्मांतरण का खेल, ऑनलाइन गेम बने जरिया
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से सामने आए धर्मांतरण के बड़े रैकेट में एक और हैरान करने वाला खुलासा हुआ है. आरोपी शहनवाज उर्फ बद्दो धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बन चुके हिन्दू बच्चों को दुबई ले जाने की फिराक में था. पुलिस सूत्रों के अनुसार, गैंग का शिकार हुए नाबालिगों से पूछताछ और उनके मोबाइल फोन से मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस का कहना है कि आरोपी शहनवाज बद्दो धर्मांतरण के बाद बच्चों को फ्लाइट से दुबई ले जाने की तैयारी कर रहा था.

पुलिस को मिली ग्रुप चैट से पता चला है कि चैट ग्रुप में नाबालिगों से कहा था कि वह उन्हें मुफ्त में प्लेन से दुबई ले जाएगा और वहां पर रहना, खाना भी मुफ्त होगा. इसको लेकर पुलिस ने बताया है कि शहनवाज उर्फ बद्दो के मंसूबे ठीक नहीं थे. वह लोगों को मुस्लिम बनाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार था. उसकी ये हरकतें इस तरफ इशारा कर रही हैं कि उसके तार दुबई में बैठे कुछ कट्टरपंथियों से भी जुड़े हुए हैं. आरोपी बद्दो ने नाबालिगों को दूसरे बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के लिए दुबई फ्री घुमाने का लालच भी दिया था.

अब पुलिस वो पूरी चेन खंगाल रही है कि किस तरह दुबई ले जाने का लालच देकर शहनवाज बद्दो नाबालिग बच्चों के कुछ और दोस्तों का धर्म परिवर्तन की साजिश रच रहा था? पुलिस सूत्रों का कहना है कि, एक नाबालिग अपने दोस्तों पर भी मुस्लिम बनने के लिए दबाव डाल रहा था. हालांकि, जब नाबालिग ने अपने एक दोस्त से धर्मांतरण कर लिए कहा, तो उसने साफ मना कर दिया था. सूत्रों का कहना है कि, शाहनवाज उर्फ बद्दो के खिलाफ यूपी पुलिस लुक आउट सर्कुलर (LoC) जारी करने वाली है. शाहनवाज उर्फ बद्दो के विदेश भागने की आशंका के चलते पुलिस LoC जारी करेगी. शाहनवाज की तलाश में गाजियाबाद पुलिस की कई टीमें देश के कई राज्यों में दबिश दे रही हैं.

बता दें कि. यह रैकेट ऑनलाइन गेम के बहाने नाबालिग बच्चों को मुस्लिम बनाने का घिनौना खेल खेल रहा था, इसका खुलासा उस समय हुआ जब  जैन परिवार के एक 17 वर्षीय लड़के का ऑनलाइन गेमिंग ऐप के माध्यम से ब्रेनवॉश किया गया था. फिर वह जैन समुदाय का लड़का 5 वक्त की नमाज पढ़ने मस्जिद जाने लगा था। जब परिवार को इस बारे में पता चला, कि, बच्चे ने भगोड़े कट्टरपंथी जाकिर नाइक की भड़काऊ तकरीरें सुनकर इस्लाम कबूल कर लिया और जिम जाने के नाम पर 5 वक्त की नमाज़ पढ़ने लगा था. जब परिजनों को लगा कि, दिन में 5 बार कौनसी जिम होती है, तब जाकर इस पूरे मामले का भंडाफोड़ हुआ. जानकारी तो ये भी सामने आई है कि, इसी तरह इस रैकेट ने अकेले महाराष्ट्र में 400 लोगों को मुसलमान बना दिया है.

पीएम मोदी-राष्ट्रपति मुर्मू और CJI डीवाई चंद्रचूड़ को ममता बनर्जी ने भेजा खास तोहफा, 12 वर्षों से जारी है परंपरा

आम जनता को बड़ी राहत, RBI ने 6.5 फीसद पर कायम रखा रेपो रेट, घटेगी महंगाई

अकेले महाराष्ट्र में 400 लोगों का धर्मान्तरण.., खेल-खेल में मुस्लिम बन रहे बच्चे, गेमिंग एप के जरिए 'डर्टी गेम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -