शहीद की अंतिम यात्रा में सीएम के फोटो पर मचा बवाल

Feb 17 2016 08:22 PM
शहीद की अंतिम यात्रा में सीएम के फोटो पर मचा बवाल

तमिलनाडु: सियाचिन में हिमस्खलन होने से शहीद हुए भारतीय सेना के 10 जवानों में शामिल शहीद जी गणेशन का तमिलनाडु में अंतिम संस्कार कर दिया गया। मगर शहीद के अंतिम संस्कार के दौरान मुख्यमंत्री जे. जयललिता कैबिनेट के मंत्री को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। दरअसल ये मंत्री जयललिता का फोटो दिखाते हुए अपना फोटो खिंचवा रहे थे।

मंत्री सेल्लू राजू को शहीद के परिजन को राज्य सरकार की ओर से 10 लाख रूपए का चेक देना था लेकिन इसी बीच उन्होंने शहीद के काॅफिन के बैकग्राउंड वाले एंगल से मुख्यमंत्री जे. जयललिता का फोटो दिखाया। इस फोटो को दिखाते हुए अन्य लोगों के साथ उन्होंने फोटो खिंचवाया। शहीद गणेशन का अंतिम संस्कार मदुरै में किया गया था।

मंत्री सेल्लू राजू राज्य सरकार की ओर से शहीद के परिजन को दिए जाने वाले 10 लाख रूपए का चेक लेकर पहुंचे थे। जब मंत्री ने यह फोटो खिंचवाया तो वहां खड़े लोग आक्रोशित हो उठे। उन्होंने कहा कि चुनावी फायदे के लिए नेता कुछ भी कर रहे हैं। कुछ लोगों ने इसे राज्य सरकार द्वारा मौका भुनाने की कोशिश भी कहा। उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु से हवलदार इलुमलाई एम, हवलदार एस.कुमार, सिपाही गणेशन जी, सिपाही राममूर्ति एन आदि के नाम शहीदों में शामिल हुए। इन्होंने अपने क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है।