सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

मध्यप्रदेश चुनाव: निमाड़ ने दिया जिसका साथ, उसके सिर सजा सत्ता का ताज

इंदौर: मध्य प्रदेश की राजनीति में निमाड़ का खासा महत्व है, यहां के नेताओं ने जहां प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर तक नेतृत्व किया है, वहीं निमाड़ के साथ एक संयोग यह भी है कि जिस पार्टी ने निमाड़ के चार जिलों खंडवा, बड़वानी, बुरहानपुर व खरगोन में ज्यादा सीटें हासिल कर ली, राज्य में तख़्त उसी पार्टी को मिला है. आदिवासी बहुल निमाड़ क्षेत्र में वर्ष 2003 तक विधानसभा की 17 सीटें थीं, 2008 में एक सीट शाहपुर खत्म किए जाने के बाद अब 16 सीटें बची हैं, जिनमे से 11 सीटें फ़िलहाल भाजपा के हाथों में है.

मध्यप्रदेश चुनाव: छिंदवाड़ा में वार्ड की बदहाली पर भड़की जनता, कहा 'अगर रोड नहीं तो वोट नहीं'

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में इस समय विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार जोरों पर है, वहीं छिंदवाड़ा में नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 40 में आधी अधूरी सड़क निर्माण कार्य को लेकर जनता में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. जनता ने सड़क पूरी नहीं बनने को लेकर जनप्रतिनिधि को विरोध प्रदर्शित किया है, साथ ही चुनाव से हटने का भी ऐलान कर दिया है. लोगों ने बोर्ड लगाकर साफ साफ कह दिया है कि जो जनप्रतिनिधि वार्ड की सड़क बनवाएगा उसी को वोट मिलेगा.

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए लगाएगा रेलवे स्टेशन पर पिज्जा, फ्रेंच फ्राई का एटीएम

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए लगाएगा रेलवे स्टेशन पर पिज्जा, फ्रेंच फ्राई का एटीएम

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों को लगातार ही कुछ न कुछ खुशखबरी मिलती रहती है। वहीं अब यात्रियों को एक ओर खुशखबरी मिलने वाली है। जानकारी के अनुसार बता दें कि अब स्टेशन पर मनपसंद गर्मागर्म फास्ट फूड खाने के लिए आपको इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। जी हां अब जैसे आप एटीएम से पैसा निकालते हैं ठीक वैसे ही आपको अब मशीन से ही महज पांच मिनट में गर्मागर्म पिज्जा, फ्रेंच फ्राई और पॉपकॉर्न जैसे खाने की चीजें मिल जाएंगी। 

मेरिका की धमकी- ईरान को इतना निचोड़ देंगे कि उसके अंदर केवल गुठली बची रह जाएगी

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा अमेरिका के राष्ट्रपति पद की सत्ता सँभालने के बाद से ही उनके नेतृत्व में अमेरिकी सरकार दुनिया के कई देशों पर सख्त रवैया अपनाते हुए उनपर कई तरह के प्रतिबन्ध भी लगा दिए है. इन देशों में से एक देश ईरान भी है जिसपर अमेरिका एक के बाद एक कई प्रतिबन्ध लगाते ही जा रहा है. लेकिन अब हाल ही में अमेरिका की ओर से एक ऐसा बयान दिया गया है जिससे लगता है कि अमेरिका ईरान पर इतने प्रतिबंध लगा कर भी नहीं मानेगा बल्कि वो तो इस देश को 'निचोड़ कर रख देगा'. 

प्रदूषण से लड़ने के लिए पंजाब में शुरू होंगे सीएनजी प्रोजेक्ट, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

लुधियाना: देश को प्रदूषण मुक्त करने को लेकर पंजाब के पांच शहरों में सीएनजी गैस के नए प्रोजेक्ट शुरू किए जा रहे हैं, इन शहरों में लुधियाना देहाती, जालंधर देहाती, पटियाला देहाती, मोहाली और अमृतसर देहाती शामिल हैं. इन सभी शहरों के अलावा देश भर के 78 अन्य शहरों को भी इस सीएनजी प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है.  22 नवंबर के लगभग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऑनलाइन होकर सभी प्रोजेक्टों का एक साथ उद्घाटन किया जाएगा. 

ख़बरें और भी 

महिला विश्व चैंपियनशिप: दिल्ली प्रदुषण के कारण इनडोर अभ्यास करने को मजबूर मुक्केबाज़

सबरीमाला विवाद: सुप्रीम कोर्ट के तुरंत सुनवाई से मना करने पर सीएम ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

children's day 2018 : देश भर की हस्तियों ने पंडित जवाहरलाल नेहरू को इस तरह दी श्रंद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -