पत्नी संग अपनी पैतृक गाँव पहुंचे रामनाथ कोविंद, पथरी देवी मंदिर में टेका माथा
पत्नी संग अपनी पैतृक गाँव पहुंचे रामनाथ कोविंद, पथरी देवी मंदिर में टेका माथा
Share:

लखनऊ: देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर देहात स्थित अपने गांव परौंख पहुंच गए हैं। गांव में उनका जोरदार स्‍वागत किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गांव पहुंचकर सबसे पहले पथरी देवी मंदिर में दर्शन किए। राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सविता कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पथरी देवी मंदिर में माथा टेका। राष्‍ट्रप‍ति बनने के बाद अपने गांव का यह उनका दूसरा दौरा है। 

25 जुलाई 2017 को राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण करने के बाद रामनाथ कोविंद गत वर्ष प्रेसीडेंशियल ट्रेन से यहां आए थे। 25 जून को उनकी ट्रेन झींझक और रूरा रेलवे स्टेशनों पर ठहरी थी। दोनों ही स्टेशनों पर उन्होंने प्लेटफार्म पर आयोजित कार्यक्रमों में जनता को संबोधित किया था। इसके बाद वह कानपुर नगर से 27 जून को अपनी मातृभूमि पर पहुंचे थे। लगभग डेढ़ घंटे का वक़्त उन्होंने परौंख में गुजारा था। 

उस समय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पथरी माता मंदिर, आंबेडकर पार्क, मिलन केन्द्र के साथ झलकारी बाई इंटर कॉलेज गए थे। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए ग्रामीणों से अगले साल फिर गांव आने का वादा किया था। उन्होंने गांव के कई लोगों से मुलाकात की थी। एक साल होने से पहले ही वह शुक्रवार को फिर गांव पहुंचे। राष्ट्रपति के स्‍वागत के लिए पूरा गांव दुल्हन की तरह सजाया गया है।

आर्य समाज द्वारा जारी विवाह प्रमाणपत्र को कानूनी मान्यता देने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के साथ एकीकृत की गयी ईसंजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा

मई में विश्व खाद्य वस्तुओं की कीमतों में थोड़ी गिरावट आई: संयुक्त राष्ट्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -