डोमिनिकन गणराज्य के लिए पहुंचाई गई 'मेड इन इंडिया' कोरोना टीकों की खेप: अनुराग श्रीवास्तव
डोमिनिकन गणराज्य के लिए पहुंचाई गई 'मेड इन इंडिया' कोरोना टीकों की खेप: अनुराग श्रीवास्तव
Share:

भारत ने कोरोना के खिलाफ दो टीके विकसित किए हैं और अब राष्ट्र अन्य राष्ट्रों को भी टीकों की आपूर्ति कर रहा है। वैक्सीन मैत्री की पहल के तहत कई देशों को वैक्सीन की आपूर्ति करने के बाद भारत ने गुरुवार को डोमिनिकन गणराज्य के लिए खेप टीके पहुंचाए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने अपने ट्विटर पोस्ट पर यह जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा, "मेड इन इंडिया कोविड टीकों की खेप डोमिनिकन गणराज्य के लिए पहुंचाया! 

इससे पहले बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया भर में लड़ाई में भारत काफी आगे रहा है और 'वैक्सीन मैत्री' पहल के तहत दुनिया को टीके उपलब्ध करा रहा है। अब तक भारत ने पच्चीस राष्ट्रों को टीके उपलब्ध कराए हैं। आने वाले दिनों में 49 और देशों की आपूर्ति की जाएगी, जिसमें यूरोप, लैटिन अमेरिका और कैरिबियन से लेकर अफ्रीका, दक्षिण-पूर्व एशिया और प्रशांत द्वीप समूह शामिल हैं।

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत का कोरोना संक्रमण एक दिन में 12,881 नए मामलों के साथ 1,09,50,201 तक चढ़ गया, जबकि 1,06,56,845 लोगों ने गुरुवार को राष्ट्रीय पुनर्प्राप्ति दर को 97.22 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। डेटा कोरोनोवायरस वायरस के साथ मृत्यु संख्या 1,56,014 हो गई, जिसमें दावा किया गया कि देश में 24 घंटे के अंतराल में 101 लोगों की जान गई।

ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप की बिगड़ी सेहत, अस्पताल में किया गया भर्ती

जापान कोरोना वैक्सीन ड्राइव के पहले चरण में 40,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों का करेगा टीकाकरण

फेसबुक ने ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए बंद कीं ये सेवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -