संसद में उठाऐंगे FTII का मसला - राहुल गांधी
संसद में उठाऐंगे FTII का मसला - राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली : आखिर फिल्म मेकिंग का अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को किस तरह से एंटीनेशनल कहा जा सकता है। सरकार को विद्यार्थियों की आवाज़ सुनना चाहिए। हम एफटीआईआई का मसला संसद में उठाऐंगे। सरकार आरएसएस की विचारधारा थोपने का प्रयास कर रही है। इस पद पर गजेंद्र की नियुक्ति सही नहीं है। यदि विद्यार्थी कुछ मांग कर रहे हैं तो उनकी मांग सुनी जानी चाहिए। यह बात अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज फिल्म एंड टेलिविज़न संस्थान में कहीं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस संस्थान में राजनीतिकरण का विरोध कर रहे थे। राहुल ने आरोप लगाया कि केंद्र की राजग सरकार यहां भी आरएसएस की विचारधारा थोप रही है। विद्यार्थियों को एंटी नेशनल कहा गया, मुस्लिम विद्यार्थियों से भेदभाव किया गया, यह व्यवहार किया जाना ठीक नहीं है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस संस्थान के अध्यक्ष के तौर पर गजेंद्र सिंह की नियुक्ति किए जाने को भी सही नहीं ठहराया। उनका कहना था कि विद्यार्थी जब इन बातों का विरोध कर रहे हैं तो उनकी बात सुनी जानी चाहिए। राहुल ने इस मसले को संसद में उठाकर उस पर बहस करने की बात भी कही। उल्लेखनीय है कि इस मसले पर विद्यार्थी 50 दिन से आंदोलन कर रहे हैं मगर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -