सागर में कांग्रेस का BJP के खिलाफ बड़ा दांव! जेठ के सामने बहू को मैदान में उतारा
सागर में कांग्रेस का BJP के खिलाफ बड़ा दांव! जेठ के सामने बहू को मैदान में उतारा
Share:

सागर: मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बृहस्पतिवार देर रात अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिफ्ट जारी कर दी है। इसमें सागर जिले की 4 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। इसमें कांग्रेस ने चारों सीटों पर महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है। रोचक बात यह है कि सागर विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार शैलेंद्र जैन के सामने कांग्रेस ने उनकी बहू निधि जैन को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस उम्मीदवार निधि जैन बीजेपी के उम्मीदवार शैलेंद्र जैन के छोटे भाई सुनील जैन की पत्नी हैं। वे इससे पहले सागर में हुए महापौर का चुनाव लड़ चुकी हैं। उन्होंने महापौर के मुकाबले में बीजेपी उम्मीदवार संगीता सुशील तिवारी को कड़ी टक्कर दी थी। वहीं निधि जैन के पति सुनील जैन भी सागर जिले की देवरी विस क्षेत्र से MLA रह चुके हैं।

रहली विस क्षेत्र से भी कांग्रेस ने अपनी उम्मीदवार घोषित कर दिया है। यहां 8 बार से MLA बनते आ रहे गोपाल भार्गव के खिलाफ ज्योति पटेल को मैदान में उतारा गया है। ज्योति पटेल दो बार से जिला पंचायत सदस्य हैं। वे निरंतर गोपाल भार्गव के खिलाफ मोर्चा खोले रहती हैं। ज्योति की पिता स्व. पल्टूराम पटेल रहली कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष रहे हैं। यहां कांग्रेस नेता कमलेश साहू अपनी दावेदारी जता रहे थे, मगर कांग्रेस ने ज्योति पटेल को उम्मीदवार घोषित कर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया।

खुरई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने बीजेपी के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह के खिलाफ रक्षा राजपूत को मैदान में उतारा है। खुरई से ऐसा कहा जा रहा था कि कांग्रेस में वापसी करने वाले पूर्व MLA अरुणोदय चौबे को कांग्रेस अपना उम्मीदवार बनाएगी। वहीं ललितपुर के गुड्डू राजा बुंदेला की खुरई क्षेत्र में सक्रियता के चलते यहां से प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना जताई जा रही थीं, मगर कांग्रेस ने रक्षा राजपूत को उम्मीदवार बनाया है। रक्षा राजपूत निरंतर मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ आवाज उठाती रही हैं। नगरीय निकाय चुनाव ने उन्होंने मंत्री भूपेंद्र सिंह पर मालथौन नगर परिषद के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाए थे। रक्षा का आरोप था निकाय चुनाव में मालथौन में उसको और उसके परिवार और प्रस्तावक आदि को प्रताड़ित किया जा रहा है। उनको प्रचार प्रसार तक नही करने दिया जा रहा है। प्रस्तावक पर दवाब डालकर झूठा मुकदमा 420 का दर्ज कराया गया।

बीना विस क्षेत्र से कांग्रेस ने निर्मला सप्रे का नाम घोषित किया है। वहीं बीजेपी यहां से अपना उम्मीदवार निर्धारित नहीं कर पाई है। बीना में बीजेपी के महेश राय दो बार से MLA हैं। वे पिछला चुनाव कम मतों से जीते थे। बीजेपी अब तक सागर जिले की सात विस क्षेत्रों से अपने प्रत्याशी घोषित कर चुका है, मगर इसमें एक भी महिला उम्मीदवार का नाम नहीं है। वहीं कांग्रेस ने सभी आठों विधानसभा क्षेत्र में नाम तय किए। इनमें से चार रहली, खुरई, सागर व बीना से महिला उम्मीदवार को टिकट दिया गया। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी बीना विस क्षेत्र से निर्मला सप्रे के खिलाफ महिला उम्मीदवार को मैदान में उतार सकती है।

कर्नाटक की इंदिरा कैंटीन में 'रिश्वतखोरी' के आरोप, सचिव विश्वनाथ रेड्डी बोले- बिल क्लियर करने के लिए मांगते हैं कमीशन

जमीन की लड़ाई में चढ़ी 4 वर्षीय मासूम की बलि, चौंकाने वाला है मामला

दर्दनाक! स्कूटी समेत बेटे संग 30 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरी गर्भवती महिला, रात भर मां के शव से लिपटकर रोता रहा बच्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -