+

राजस्थान के निकाय चुनाव में चला सीएम गहलोत का जादू, कांग्रेस ने दर्ज की बड़ी जीत

राजस्थान के निकाय चुनाव में चला सीएम गहलोत का जादू, कांग्रेस ने दर्ज की बड़ी जीत

जयपुर: 16 नवंबर को हुए राजस्थान निकाय चुनाव 2019 के आज परिणाम आ चुके हैं. इन परिणामों के लिए भाजपा , कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवार सुबह से ही बड़ी बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे थे. वहीं नतीजों में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए 23 निकायों में बढ़त बनाई है. सभी 2105 वार्डों के चुनाव परिणाम घोषित हो चुके हैं. कांग्रेस ने 961 वार्डों में जीत हासिल की है जबकि भाजपा 737 वार्डों में जीती है. 

वहीं निर्दलीयों ने 386 वार्डों में जीत हासिल की है. बसपा 16 वार्डों में विजय हुई है, वहीं माकपा ने 2 वार्डों में जीत हासिल की है. कांग्रेस की ऐतिहासिक बढ़त के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. राज्य कांग्रेस मुख्यालय पर जश्न मनता रहा. कांग्रेस नेताओं ने फटाखे फोड़ कर और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत को सेलिब्रेट किया. इस दौरान मंत्री परसादी लाल, मंत्री रमेश मीणा, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, संगठन महासचिव महेश शर्मा सहित सभी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

निकाय चुनाव में मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी को जीत की बधाई दी है और जनता को शुक्रिया कहा है. सीएम गहलोत ने कहा है कि 'आज आए निकाय चुनाव के नतीजे सुखद हैं। जिला परिषद उपचुनाव, पंचायती राज उपचुनाव एवं विधानसभा (मण्डावा, खींवसर) उपचुनाव के बाद निकाय चुनाव में भी प्रदेश की जनता ने हमारी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों को अपना समर्थन देकर संवेदनशील, जवाबदेह एवं पारदर्शी शासन और गुड गवर्नेंस देने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। मैं सभी मतदाताओं का आभार प्रकट करता हूँ और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी एवम विजयी उम्मीदवारों को बधाई देता हूँ।'   

ममता बनर्जी पर ओवैसी का पलटवार, कहा- दीदी बताएं भाजपा को 18 सीटें कैसे मिलीं ?

वीर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने को लेकर गृह मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- किसी सिफारिश की जरुरत नहीं

दिल्ली के पॉल्यूशन पर भाजपा सांसद का तंज, कहा- CM केजरीवाल खुद एक प्रदूषण