हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने किया क्लीन स्वीप, 1 लोकसभा के साथ तीनों विधानसभा सीटें जीतीं
हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने किया क्लीन स्वीप, 1 लोकसभा के साथ तीनों विधानसभा सीटें जीतीं
Share:

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका दिया है. राज्य की मंडी लोकसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस की प्रतिभा सिंह ने भाजपा प्रयाशी कौशल ठाकुर को हरा दिया. बता दें कि, हिमाचल में तीन विधानसभा सीटों पर भी चुनाव थे. उन पर भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. प्रतिभा सिंह ने 8,766 वोटों से विजयी परचम फहराया हैं. पिछले चुनाव में भाजपा इस सीट पर 3.89 लाख वोटों से जीती थी. भाजपा सांसद राम स्वरूप के देहांत के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ है.

वहीं, चुनाव आयोग ने कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए उपचुनाव में जीतने वालों के विजय जुलूस पर रोक लगा दी है. आयोग ने विजयी प्रत्याशी के साथ जीत का सर्टिफिकेट लेते समय सिर्फ दो समर्थक ले जाने की इजाजत है. वहीं, राजस्थान में BJP करारी शिकस्त की तरफ बढ़ रही है. वहां दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे. इसमें वल्लभ नगर विधानसभा सीट पर भाजपा चौथे नंबर पर है. वहीं धारियावाड में भाजपा तीसरे पायदान पर है. दोनों ही सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी जीत सकते हैं.  

वहीं, पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर हुए उप चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शानदार प्रदर्शन किया है और अब तक दो सीटों पर जीत हासिल कर ली है, जबकि दो अन्य सीटों पर बड़े अंतर से आगे चल रही है. इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सभी सीटों पर परिणाम घोषित होने से पहले ही TMC प्रत्याशियों को जीत की बधाई दे दी है.

केदारनाथ में जगद्गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी, 100 मंदिरों में पहुंचेंगे भाजपा नेता

'मेरी माँ जब भी बीमार होती है, यहाँ आती है..' गोवा में बोले राहुल गांधी

बंगाल की चारों सीटों पर लहराया TMC का परचम, सीएम ममता बनर्जी ने दी जीत की बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -