केदारनाथ में जगद्गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी, 100 मंदिरों में पहुंचेंगे भाजपा नेता

देहरादून: पीएम नरेंद्र मोदी का केदारनाथ दौरा हिन्दू धर्मावलम्बियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने जा रहा है, क्योंकि उत्तराखंड की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने इसके लिए तैयारियाँ तेज कर दी हैं। सभी अखाड़ों के महामंडलेश्वरों को इस कार्यक्रम में बुलाया गया है। पीएम मोदी अपने दौरे पर जगद्गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। ठीक उसी वक़्त भाजपा नेता पूरे देश के 100 मंदिरों और पवित्र स्थानों पर दर्शन करेंगे। 

 

पूरे देश के 12 ज्योतिर्लिंगों और 87 अहम मंदिरों से साधु-संतों को कार्यक्रम में बुलाया गया है। शुक्रवार (5 नवंबर, 2021) को जब पीएम मोदी केदारनाथ में होंगे, उस दौरान 2 घंटे के लिए भाजपा नेता देश के अलग-अलग मंदिरों में दर्शन करेंगे। सभी पवित्र स्थलों पर लाइव LED स्क्रीनिंग के माध्यम से कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा। केदारनाथ में कई परियोजनाओं की शुरुआत भी होनी है। आदिगुरु शंकराचार्य का समाधि स्थल 2013 में आई आपदा में क्षतिग्रस्त हो गया था, जहाँ अब जीर्णोद्धार के बाद मूर्ति का निर्माण हुआ है।

इस मौके पर पीएम मोदी का सम्बोधन भी होगा। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस कार्यक्रम के लिए अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण दिया है। बता दें कि उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। पवित्र चारधाम के प्रबंधन के लिए गठित किए गए देवस्थानम एक्ट के चलते भाजपा को साधु-संतों व पुजारियों का विरोध झेलना पड़ा है। ऐसे में पीएम मोदी का ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। 

'मेरी माँ जब भी बीमार होती है, यहाँ आती है..' गोवा में बोले राहुल गांधी

बंगाल की चारों सीटों पर लहराया TMC का परचम, सीएम ममता बनर्जी ने दी जीत की बधाई

बोरिस जॉनसन नेट-जीरो क्लाइमेट पॉलिसी के प्रति मोदी की प्रतिबद्धता की सराहना की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -