'इस चुनाव में 2019 से अधिक सीटें जीतेगी कांग्रेस..', पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का बड़ा दावा
'इस चुनाव में 2019 से अधिक सीटें जीतेगी कांग्रेस..', पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का बड़ा दावा
Share:

कोलकाता:रिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आज शनिवार को दावा किया कि उनकी पार्टी को आगामी चुनावों में 2019 की तुलना में अधिक सीटें मिलेंगी और भविष्यवाणी की कि इंडिया ब्लॉक तमिलनाडु और केरल में शानदार जीत हासिल करेगा। एक इंटरव्यू में चिदंबरम ने यह भी कहा कि न तो हिंदू धर्म और न ही हिंदू किसी खतरे में हैं और यह पीएम मोदी को "हिन्दुओं का उद्धारकर्ता" के रूप में पेश करने के लिए पूरे विपक्ष को "हिंदू विरोधी" के रूप में चित्रित करने की भाजपा की "सोची समझी रणनीति" थी। 

उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को इस चुनाव में "प्रमुख खिलाड़ी" बताया और कहा कि राज्य में किला संभालने की उनकी क्षमता इंडिया ब्लॉक को मजबूत करेगी। चिदंबरम ने कहा कि, "मैं सभी राज्यों के बारे में नहीं बोल सकता। मैं विश्वास के साथ भविष्यवाणी कर सकता हूं कि इंडिया ब्लॉक तमिलनाडु में शानदार जीत दर्ज करेगा। केरल में, दोनों मोर्चे (यूडीएफ और एलडीएफ) 20 सीटें साझा करेंगे, और बीजेपी के लिए कुछ भी नहीं छोड़ेंगे। कर्नाटक और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकारें लोकप्रिय हैं और कांग्रेस को 2019 की तुलना में कई अधिक सीटें मिलेंगी।”

कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 52 सीटें जीती थीं। यह देखते हुए कि कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन कर सकती है, उन्होंने दावा किया कि हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और दिल्ली से इंडिया ब्लॉक के बारे में भी उत्साहजनक रिपोर्टें हैं। वरिष्ठ कांग्रेसी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया और उन्हें "भारत को तोड़ने पर आमादा हिंदू विरोधी राजनेताओं का गिरोह" कहा, जो आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की रणनीति है।

उन्होंने कहा, "यह पूरे विपक्ष को हिंदू विरोधी के रूप में चित्रित करने और हिंदुओं के रक्षक के रूप में नरेंद्र मोदी की साख को बढ़ावा देने की भाजपा की सोची-समझी रणनीति है। हिंदू धर्म खतरे में नहीं है।" यह पूछे जाने पर कि क्या ममता बनर्जी आगामी चुनाव में एक कारक हो सकती हैं, चिदंबरम ने कहा, "निस्संदेह, वह इस चुनाव में एक प्रमुख खिलाड़ी हैं। पश्चिम बंगाल में किला संभालने की उनकी क्षमता भारतीय संयोजन को मजबूत करेगी।"

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने कहा कि कच्चाथीवू मुद्दा "बंद" हो गया है और चुनाव नजदीक होने पर इस मुद्दे को उठाने के भाजपा के समय पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि "कच्चतीवू एक बंद मुद्दा है। समझौता 50 साल पहले हुआ था। पीएम मोदी 2014 से कार्यालय में हैं; उन्होंने पिछले 10 वर्षों में इस मुद्दे को क्यों नहीं उठाया?"  कच्चाथीवू मुद्दा तमिलनाडु और श्रीलंका में रामेश्वरम के बीच स्थित द्वीप के आसपास दशकों पुराने क्षेत्रीय और मछली पकड़ने के अधिकार विवाद से संबंधित है। लोकसभा चुनाव से पहले इसे प्रमुखता मिली क्योंकि भाजपा और विपक्षी दल दोनों इस मुद्दे पर वाकयुद्ध में लगे हुए हैं।

बस से उतारकर 9 लोगों को गोलियों से भूना, पाकिस्तान में आतंकियों ने की 11 की हत्या

बोर्नविटा कोई हेल्थ ड्रिंक नहीं है..! केंद्र सरकार ने उठाया बड़ा कदम, ई-कॉमर्स कंपनियों को दिया ये आदेश

'भारत माता की जय' बोलने के लिए कांग्रेस विधायक ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मांगी इजाजत ? वायरल हुआ Video, भाजपा हमलावर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -