'भारत माता की जय' बोलने के लिए कांग्रेस विधायक ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मांगी इजाजत ? वायरल हुआ Video, भाजपा हमलावर
'भारत माता की जय' बोलने के लिए कांग्रेस विधायक ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मांगी इजाजत ? वायरल हुआ Video, भाजपा हमलावर
Share:

बैंगलोर: शुक्रवार (12 अप्रैल) को, कर्नाटक कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सावदी ने उस समय विवाद खड़ा कर दिया, जब उन्होंने कर्नाटक के कलबुर्गी में आयोजित एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भारत माता की जय का नारा लगाने के लिए कथित तौर पर अनुमति मांगी। लक्ष्मण सावदी अथानी निर्वाचन क्षेत्र से राज्य विधानसभा में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते हैं। भाजपा की कर्नाटक इकाई ने कांग्रेस विधायक के इस कृत्य की आलोचना की और पूछा कि मातृभूमि की जय-जयकार करने में किसी को संकोच क्यों होना चाहिए या अनुमति क्यों लेनी चाहिए।

दरअसल, इस रैली के दौरान लक्ष्मण सावदी ने कहा कि, ''मुझे उम्मीद है कि खड़गे साहब इसका गलत मतलब नहीं निकालेंगे। मैं आप सभी से ये कहना चाहता हूं कि मैं 'बोलो भारत माता की जय' कहूंगा और आप सभी को इसे मेरे पीछे कसकर दोहराना होगा।' कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीवाई विजयेंद्र ने सावदी की अनिच्छा के बारे में अपनी निराशा व्यक्त की, इसे कांग्रेस के भीतर एक व्यापक सांस्कृतिक विभाजन का प्रतीक बताया। उन्होंने आगे दावा किया कि कांग्रेस के भीतर, देशभक्ति की अभिव्यक्ति और "भारत माता" के प्रति प्रशंसा को अक्सर अपराधबोध और स्पष्टीकरण का सामना करना पड़ता है, जो कि राष्ट्रवादी सिद्धांतों के प्रति भाजपा के दृढ़ समर्पण के विपरीत है।

 

उन्होंने कहा कि, ''यह जानना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक है कि लक्ष्मण सावदी जैसे वरिष्ठ नेता कांग्रेस के मंच पर अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने खुलेआम 'भारत माता की जय' का नारा लगाने से हिचकिचाते हैं। क्या यह बहुत दयनीय और खतरनाक नहीं है कि अपनी देशभक्ति व्यक्त करने और "भारत माता" की प्रशंसा करने की कोशिश करने वाला एक कांग्रेस नेता दोषी महसूस करता है और इसलिए पार्टी प्रमुख को नारा लगाने के अपने रुख को स्पष्ट करना चाहता है?

बीवाई विजयेंद्र ने आगे कहा कि, "आज की घटना इस तथ्य को पुष्ट करती है कि कांग्रेस की देशभक्ति साबित करने की सावदी की कोशिश एक बहुत ही निरर्थक प्रयास है और इसकी तुलना बीजेपी से नहीं की जा सकती है, जिसकी मूल संस्कृति में राष्ट्रवादी और देशभक्ति के आदर्श शामिल हैं।" कर्नाटक के विपक्ष के नेता आर अशोक ने सावदी की हरकतों की निंदा की और उनकी अनिच्छा के लिए कांग्रेस नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया। 

आर अशोक ने कहा कि, 'विधायक लक्ष्मण सावदी को यह देखकर कांग्रेस की असली विचारधारा समझ में आ गई। कैसे मंत्री प्रियांक खड़गे ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वालों की तरफ से वकालत की थी, अब उन्हें डर लग रहा है कि उन्हें 'भारत माता की जय' का नारा लगाना चाहिए या नहीं, और उन्होंने खड़गे से अनुमति मांगी। आप किसी भी पार्टी में हों, आपको 'भारत माता की जय' बोलने के लिए किसी शीर्ष नेता की अनुमति की आवश्यकता नहीं है सावदी जी। यदि वे ग़लत समझते हैं, तो ठीक है। भारत माता जी जय!”

जबरन धर्मान्तरण करवाने के मामले में हजरतबल दरगाह के मौलवी पर एक्शन, वक़्फ़ बोर्ड ने दिए जांच के आदेश

तमिलनाडु में NDA उम्मीदवार की जीत की भविष्यवाणी करने वाला ज्योतिषी गिरफ्तार, पुलिस बोली- तोते को पिंजरे में रखना अपराध

प्रेग्नेंट दीपिका पादुकोण का हुआ बुरा हाल, तस्वीर देख फैंस को हुई चिंता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -