चुनाव से पहले कांग्रेस ने उठाया बड़ा कदम, दीपक बैज को मिली प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी
चुनाव से पहले कांग्रेस ने उठाया बड़ा कदम, दीपक बैज को मिली प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी
Share:

रायपुर: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से कुछ माह पूर्व पार्टी के प्रदेश संगठन में बड़ा परिवर्तन किया है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ प्रदेश संगठन में परिवर्तन करते हुए बुधवार को सांसद दीपक बैज को राज्य इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया। बस्तर से लोकसभा सदस्य बैज ने मोहन मरकाम का स्थान लिया है। मरकाम को पार्टी ने चुनाव से कुछ महीने पहले उस समय हटाया है जब सरकार एवं संगठन के बीच टकराव की खबरें सामने आने लगी थीं। गौर करने वाली बात यह भी कि पिछले कुछ महीनों से सीएम भूपेश बघेल एवं उनके बीच असहज रिश्तों की खबरें निरंतर आ रही थी।

वही इस परिवर्तन से कुछ दिनों पहले ही टीएस सिंहदेव को राज्य सरकार में डिप्टी सीएम बनाया गया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैज को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया। छत्तीसगढ़ में इस वर्ष नवंबर- दिसंबर में विधानसभा चुनाव होना है। 

सीएम भूपेश बघेल ने सांसद दीपक बैज को बधाई देते हुए ट्वीट किया, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष दीपक बैज जी को नए दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं। हमारे निवर्तमान अध्यक्ष मोहन मरकाम जी का संगठन का सफल नेतृत्व करने के लिए आभार। बस्तर से लोकसभा सदस्य बैज ने मोहन मरकाम को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने की चर्चा बीते कुछ माहों से निरंतर जोरों पर थी। सीएम भूपेश बघेल ने संगठन में परिवर्तन को लेकर पार्टी नेतृत्व के साथ विस्तृत चर्चा भी की थी। बीते कुछ महीने से निरंतर ऐसी खबरें आ रही थी कि मरकाम और सीएम बघेल के बीच रिश्ते सहज नहीं है। कुमारी शैलजा के प्रदेश प्रभारी बनने के पश्चात् से उनके और मरकाम के बीच भी कुछ अवसरों पर टकराव की स्थिति देखी गई थी। 

छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा ने बदली रणनीति, कर्नाटक में मिली हार से लिया सबक

NCP में टूट के बीच उद्धव ठाकरे गुट में एक बार फिर दरार पड़ने की अटकलें, 4 और MLA तोड़ने की तैयारी

पटवारी भर्ती घोटाले को लेकर कमलनाथ ने बोला शिवराज सरकार पर हमला, नरोत्तम मिश्रा बोले- 'सभी आरोप झूठे हैं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -