NCP में टूट के बीच उद्धव ठाकरे गुट में एक बार फिर दरार पड़ने की अटकलें, 4 और MLA तोड़ने की तैयारी
NCP में टूट के बीच उद्धव ठाकरे गुट में एक बार फिर दरार पड़ने की अटकलें, 4 और MLA तोड़ने की तैयारी
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में टूट के बीच उद्धव ठाकरे गुट में एक बार फिर दरार पड़ने की खबरे आ रही हैं। खबर है कि 4 और विधायक उद्धव का साथ छोड़कर सीएम एकनाथ शिंदे यानी शिवसेना के साथ जा सकते हैं। पहले ही शिवसेना (UBT) से दो MLA शिंदे सेना में सम्मिलित हो चुके हैं। इसी बीच शिवसेना ने कांग्रेस गुट को भी सरकार में आने का आमंत्रण दिया है।

महाराष्ट्र सरकार में उद्योग मंत्री उदय सामंत दावा कर रहे हैं कि उद्धव कैंप के चार और MLA उनके संपर्क में हैं। हालांकि, अब तक स्पष्ट नहीं है कि ये 4 विधायक कौन हैं। हाल ही में MLC रहीं नीलम गोरे ने शिंदे कैंप का दामन थाम लिया था। साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री शिंदे की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा एवं वह सीएम पद पर काबिज रहेंगे।

फिलहाल, महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं हैं। कहा जा रहा है कि नए डिप्टी सीएम अजित पवार वित्त मंत्रालय चाहते हैं, जिसे लेकर शिवसेना असहज दिखाई दे रही है। हालांकि, अब तक किसी नेता ने खुलकर नाराजगी जाहिर नहीं की है। दरअसल, महाविकास अघाड़ी सरकार में पवार के पास ही वित्त विभाग था एवं शिंदे कैंप आरोप लगा रहा था कि उन्हें फंड के लिए परेशान किया जा रहा था। जबकि, NCP विधायकों को तरजीह दी जा रही थी। इधर, सामंत ने NCP के आने के पश्चात् शिवसेना में नाराजगी की बात से मना किया है। इतना ही नहीं उन्होंने यह तक कह दिया है कि अगर कांग्रेस का गुट NDA सरकार में सम्मिलित होता है, तो उन्हें भी सत्ता में सम्मिलित किया जाएगा। फिलहाल, पवार दिल्ली पहुंचे हैं तथा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। उनके साथ दिग्गज नेता प्रफुल्ल पटेल भी हैं।

पटवारी भर्ती घोटाले को लेकर कमलनाथ ने बोला शिवराज सरकार पर हमला, नरोत्तम मिश्रा बोले- 'सभी आरोप झूठे हैं'

क्या है मुस्लिम वर्ल्ड लीग ? जिसके महासचिव शेख डॉक्टर मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अल-ईसा आए भारत

हजारों छात्रों ने किया इंदौर कलेक्टर कार्यालय का घेराव, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -