छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा ने बदली रणनीति, कर्नाटक में मिली हार से लिया सबक
छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा ने बदली रणनीति, कर्नाटक में मिली हार से लिया सबक
Share:

रायपुर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथों हार झेलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रणनीति बदलती नजर आ रही है। अब खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा ने बगैर सीएम फेस के मैदान में उतरने का फैसला लिया है। साथ ही संभावनाएं जताई जा रही हैं कि तीन दफा मुख्यमंत्री रह चुके रमन सिंह को इस बार बैक सीट पर भेजा जा सकता है। फिलहाल, छत्तीसगढ़ में CM भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है और पार्टी ने हाल ही में प्रदेश इकाई में कई बड़े परिवर्तन किए हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट में भाजपा के अंदरूनी सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि पार्टी इतिहास में पहली दफा राज्य में बिना सीएम फेस के चुनाव लड़ने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा ने 'समावेशी नेतृत्व' के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। खास बात है कि भाजपा की ओर से यह रणनीतिक बदलाव ऐसे समय पर किया जा रहा है, जब पीएम नरेंद्र मोदी रायपुर दौरे पर आने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि इसके माध्यम से भाजपा प्रदेश इकाई में गुटबाजी पर लगाम लगाना चाहती है। हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नेताओं के साथ मीटिंग की थी। पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

भारत के बगैर दुनिया की आवाज़ कैसे बनेगा UNSC ? फ्रांस पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने छेड़ दी नई बहस

'दुनिया को सद्भावना सिखाने वाले भारतीय दर्शन और परंपरा को मेरा नमन..', भारत का मुरीद हुआ ‘मुस्लिम वर्ल्ड लीग’

बंगाल विभाजन की मांग करने वाले नागेंद्र राय को भाजपा ने क्यों बनाया राज्यसभा उम्मीदवार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -