हाथरस और कृषि कानून को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान- 'पूरे देश में करेगी धरना-प्रदर्शन'

हाथरस और कृषि कानून को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान- 'पूरे देश में करेगी धरना-प्रदर्शन'

नई दिल्ली: हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले और कृषि कानूनों के मामलों पर कांग्रेस ने केंद्र और यूपी सरकार के खिलाफ अगले चरण के आंदोलनों की घोषणा कर दी है. संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने इस बारे में तमाम राज्य इकाइयों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत 25 अक्टूबर को कांग्रेस पूरे देश में 'महिला और दलित उत्पीड़न दिवस' मनाएगी. 

इसके साथ ही कांग्रेस सभी राज्य इकाइयां अपने-अपने राज्यों में अलग-अलग जगहों पर धरने-प्रदर्शन करेंगीं. वहीं 31 अक्टूबर को पार्टी सारे राज्यों में 'किसान अधिकार दिवस' मनाएगी. उल्लेखनीय है कि 31 अक्टूबर को देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार पटेल कि जन्मतिथि और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि होती है. पार्टी ने सभी राज्य इकाइयों को इस दिन 'सत्याग्रह' और 'उपवास' करने की अपील की हैं.

इसके अलावा सिग्नेचर कैंपेन के तहत 7 नवंबर तक 2 करोड़ किसानों के हस्ताक्षर लेने के निर्देश जारी किए गए हैं ताकि 14 नवंबर को सभी दस्तखतों के साथ राष्ट्रपति को नए कृषी कानूनों के खिलाफ ज्ञापन सौपा जा सके. इसके साथ ही 1 से 10 नवंबर तक तमाम राज्य इकाइयों को जगह-जगह ट्रैक्टर रैलियां निकालने के आदेश दिए हैं. हाल ही में खुद राहुल गांधी ने पंजाब और हरियाणा में तीन दिनों तक ट्रैक्टर रैलियाँ करके मोदी सरकार को घेरने का प्रयास किया था.

आर्थिक संकट से जूझ रही एयर इंडिया ने घटाया खर्च, बचाई आधी सैलरी

एयर इंडिया 26 अक्टूबर से शुरू करेगी जर्मनी के लिए उड़ानें

अमेजन पर इन ब्रांडेड वॉच पर मिल रही है 80% की छूट