मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला, कहा- पीएम केयर्स फंड पर सवाल करना
मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला, कहा- पीएम केयर्स फंड पर सवाल करना "राष्ट्र-विरोधी"
Share:

नई दिल्ली: पीएम केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस ने फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक खबर का हवाला देते पीएम केयर्स फंड पर सवाल उठाए हैं. सुरजेवाला ने कहा कि पीएम केयर्स फंड पर सवाल करना "राष्ट्र-विरोधी" है. तंज भरे ट्वीट में सुरजेवाला ने कहा सार्वजनिक धन द्वारा खरीदे गए वेंटीलेटर नाकाम हो रहे हैं और अग्रिम भुगतान करोड़ों में किया जा रहा है. वहीं, शीर्ष अदालत ने भी CAG ऑडिट के लिए नहीं कहा है?

उल्लेखनीय है कि पीएम केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस लगातार सवाल उठाती रही है. हाल ही में पीएम केयर्स फंड में जमा हुए पैसे को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (NDRF) में ट्रांसफर करने का आदेश देने से शीर्ष अदालत ने मना कर दिया था. शीर्ष अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि पीएम केयर्स फंड भी चैरिटी फंड ही है. कोई भी शख्स या संस्था NDRF में राशि दान कर सकता है. सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत में PM CARES फंड का बचाव किया था.

आपको बता दें कि कोरोना के मुश्क‍िल समय में आपात स्थितियों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड)’ के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट का गठन किया गया था. इस कोष में दान करने के लिए देश-विदेश में रह रहे भारतीयों से आग्रह किया गया है. ये कोष प्राकृत‍िक आपदा या किसी अन्य संकट की स्थि‍त‍ि के दौरान प्रभावित लोगों की आर्थ‍िक सहायता के लिए बनाया गया था.

विश्वभर में 2 करोड़ के पार हुआ संक्रमण का आंकड़ा

कांग्रेस ने साकार पर किया हमला, कहा- पीएम केयर्स फंड पर प्रश्न पूछना "राष्ट्र-विरोधी"

कोरोना ने ब्राज़ील में ढाया कहर, मरने वालों का बढ़ा आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -