कांग्रेस ने साकार पर किया हमला, कहा- पीएम केयर्स फंड पर प्रश्न पूछना
कांग्रेस ने साकार पर किया हमला, कहा- पीएम केयर्स फंड पर प्रश्न पूछना "राष्ट्र-विरोधी"
Share:

प्रधानमंत्री केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस ने फिर मोदी सरकार पर हमला बोल दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक खबर का हवाला देते प्रधानमंत्री केयर्स फंड पर प्रश्न उठा रहे है.  सुरजेवाला ने कहा कि पीएम केयर्स फंड पर प्रश्न पूछना "राष्ट्र-विरोधी" है.  तंज भरे ट्वीट में सुरजेवाला ने बताया सार्वजनिक धन से खरीदे गए वेंटीलेटर असफल हो रहे हैं और अग्रिम भुगतान करोड़ों में  कर रहे है,  वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी CAG ऑडिट के लिए नहीं बताया है?

मिली जानकारी के अनुसार  प्रधानमंत्री केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस निरंतर प्रश्न खड़े करती रही है. हाल ही में प्रधानमंत्री केयर्स फंड में जमा हुए पैसे को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष  (NDRF) में ट्रांसफर करने का आदेश देने से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने अपने निर्णय में कहा था कि प्रधानमंत्री केयर्स फंड भी चैरिटी फंड ही है. कोई  भी व्यक्ति या संस्था NDRF में रकम दान कर रहे है. सुनवाई के बीच केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में PM CARES फंड का बचाव करा है.

जंहा इस बात का  पता चला है कि कोविड-19 की मुश्क‍िल घड़ी में आपात स्थितियों से निपटने के लिए पीएम नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड)’ के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बना चुका है. इस कोष में दान करने के लिए देश-विदेश में रह रहे भारतीयों से मांग कर रहे है.  ये कोष प्राकृत‍िक आपदा या किसी अन्य संकट की स्थि‍त‍ि के दौरान प्रभावित लोगों की आर्थ‍िक सहायता के लिए बनाया गया था.

JMM सुप्रीमो शिबू सोरेन कोरोना पॉजिटिव, सीएम बेटे हेमंत भी कराएंगे अपना टेस्ट

दिल्ली में धराया दुनिया का खूंखार आतंकी

दिल्ली भाजपा में नाराजगी, अल्पसंख्यक समुदाय का फूटा गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -