'नूंह हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, विधायक मम्मन खान के खिलाफ मिले सबूत..', हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का दावा
'नूंह हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, विधायक मम्मन खान के खिलाफ मिले सबूत..', हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का दावा
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार (28 अगस्त) को राज्य विधानसभा में कहा कि 31 जुलाई को मुस्लिम भीड़ द्वारा नूंह में हिंदू विरोधी हिंसा से संबंधित मामले में फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मम्मन खान के खिलाफ सबूत पाए गए हैं। विज ने कहा कि अब तक की जांच के आधार पर सबूत कांग्रेस की भूमिका की ओर इशारा करते हैं। गृह मंत्री का यह बयान, CrPC की धारा 160 के तहत कांग्रेस विधायक मम्मन खान को नोटिस जारी किए जाने के एक दिन बाद आया है, जिसमे उन्हें जांच में शामिल होने और नगीना पुलिस स्टेशन में पेश होने के लिए कहा गया था। 

विज ने कथित तौर पर कहा कि, 'अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या लगभग 500 है। जांच से पता चला है कि यह सब कांग्रेस का काम है।' गृह मंत्री के बयान के बाद विपक्ष विधानसभा में हंगामा और नारेबाजी करने लगा और भाजपा विधायकों ने भी इसका जवाब दिया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें कि नूंह हिंसा के चार दिन बाद कांग्रेस विधायक मम्मन खान पर आरोप लगे थे कि उन्होंने 31 जुलाई को मुस्लिम भीड़ को हिंदुओं के खिलाफ भड़काने में भूमिका निभाई थी। 

बता दें कि, इस साल फरवरी में बजट सत्र में कांग्रेस विधायक मम्मन खान ने हरियाणा सरकार पर कथित तौर पर गौरक्षकों को हथियार देने का आरोप लगाया था और सरकार पर निशाना साधते हुए बजरंग दल कार्यकर्ता मोनू मानेसर की कुछ तस्वीरें दिखाई थीं। खान ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए पूछा था कि क्या उन्होंने मुसलमानों को मारने के लिए गुंडों को हथियार दिए हैं। बता दें कि, मुस्लिम-बहुल मेवात इलाका, पशु तस्करी का केंद्र है, कांग्रेस विधायक मम्मन खान इस मुद्दे को नजरअंदाज करना पसंद करते हैं। अपने संबोधन के दौरान, खान का पटौदी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने जवाब दिया। मम्मन खान और सत्यप्रकाश जरावता के बीच कहा-सुनी देखने को मिली।

बता दें कि, 31 जुलाई को इस्लामी भीड़ द्वारा व्यापक हिंसा और हिंसा की लंबे समय से पुष्टि की गई रिपोर्टों के बावजूद, कांग्रेस विधायक मम्मन खान ने एक दिन बाद 1 अगस्त को ट्विटर पर कहा कि मेवात में चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने कथित तौर पर लिखा था कि, 'मेवात में कल से तरह तरह की अफ़वाह चल रही है। आप किसी भी साथी को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। मैंने विधान सभा में भी आपकी लड़ाई लड़ी थी और मेवात में भी आपकी लड़ाई लड़ूंगा।' उनके ट्वीट की आखिरी पंक्ति, जिसे उन्होंने अब हटा दिया है, इस्लामी हिंसा के लिए एक भयानक समर्थन की तरह लगती है। जब खान से हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने संबंधी उनकी विवादास्पद टिप्पणी के बारे में सवाल किया गया, तो वह असहजता से कांग्रेस के अपने साथी विधायकों पर दोष मढ़ते नजर आए।

'2-4 ही हिन्दू मरे हैं, कम से कम 20-30 को मार डालना..', नूंह हिंसा में दंगाइयों को भड़काने वाला अफजल गिरफ्तार

नूंह हिंसा का ओसामा ! नल्हड मंदिर के पास की थी आगज़नी, हरियाणा पुलिस ने किया एनकाउंटर

नूंह हिंसा में कांग्रेस विधायक मम्मन खान की क्या भूमिका ? हरियाणा पुलिस ने किया समन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -