यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, जानिए किन लोगों को मिला टिकट
यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, जानिए किन लोगों को मिला टिकट
Share:

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 61 प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है. इस सूची में कांग्रेस ने 24 महिला उम्मीदवारों  को टिकट दिया. जहां कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की पहली सूची में 50 महिलाओं को टिकट दिया. वहीं 41 प्रत्याशियों की दूसरी सूची में 16 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया था. इसके अतिरिक्त तीसरी सूची में 37 महिलाओं को टिकट दिया गया. कांग्रेस ने अब अपनी चौथी सूची में 24 महिला प्रत्याशियों को टिकट दिया है.

वही कांग्रेस ने बिलासपुर से शिखा पांडे, श्री नगर से चांदनी, धौराहरा से जितेंद्री देवी, बिसवान से वंदना भार्गव, सारेनी से सुधा द्विवेदी, कैमगंज से शकुंलता देवी, भोजपुर से अर्चना राठौड़, कन्नौज से विनीता देवी, गोविंदनगर से करिश्मा ठाकुर के टिकट दिया गया है. वहीं हमीरपुर से राजकुमारी, नारायणी से पवन देवी कोरी, आयाह शाह से हेमलता पटेल, अयोध्या से रीता मौर्य, कैसरगंज से गीता सिंह, तारबगंज से सविता पांडे, मनकापुर से कमला सिसोदिया, खलीलाबाद से साबिहा खातून, सलेमपुर से दुलारी देवी, रसारा से डॉ ओमलता, बैरिया से सोनम बिंद, बदलापुर से आरती सिंह, मरिहान से गीता देवी, घोरावल से विदेशवरी सिंह राठौर को टिकट प्राप्त हुआ है. कांग्रेस ने इस बार 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने का निर्णय लिया है. 

वही बुधवार को कांग्रेस ने अपनी 89 प्रत्याशियों की तीसरी जारी की थी. तीसरी लिस्ट में 37 महिला प्रत्याशी सम्मिलित थीं. कांग्रेस की तीसरी लिस्ट के अनुसार, बेहट से पूनम काम्बोज, बिजनौर से अकबरी बेगम, नूरपुर से बालादेवी सैनी तथा हाथरस से सरोज देवी को टिकट दिया गया है. इनके अतिरिक्त कई और महिलाओं को भी प्रत्याशी बनाया गया है. 

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

'जो अपनी माँ का नहीं हुआ, वो जनता का क्या होगा..', नामांकन भरने के बाद सिद्धू पर बरसे मजीठिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -