पीएम मोदी और अमित शाह ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, कांग्रेस पहुंची सुप्रीम कोर्ट
पीएम मोदी और अमित शाह ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, कांग्रेस पहुंची सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा है कि वह लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा आदर्श आचार संहिता का कथित रूप से उल्लंघन करने के मामले पर मंगलवार को सुनवाई करने वाली हैं। कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने इस बारे में शीर्ष अदालत में अर्जी दी है और पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी और अमित शाह ने वोट मांगने के लिए सेना और रक्षाकर्मियों का जिक्र किया है। जिसके बाद याचिकाकर्ता की तरफ से वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मामले की तत्काल सुनवाई की मांग की है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि देव की याचिका पर कल मंगलवार को सुनवाई करेगी। देव की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ वकील ए। एम। सिंघवी ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी और अमित शाह ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

इसके साथ ही कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि निर्वाचन आयोग भी उनकी शिकायत पर पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। सिंघवी ने कहा है कि देश में चार हफ्ते से देश में आचार संहिता लागू है। पीएम मोदी और अमित शाह कथित रूप से आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। इस पर बेंच ने कहा है कि वह मामले पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

खबरें और भी:-

कोडरमा में गरजे पीएम मोदी, कहा- केंद्र में मजबूत सरकार नहीं चाहता महामिलावट

श्री लंका: धमाकों के बाद अब निशाने पर स्थानीय मुस्लिम, ईसाई लोगों ने किए हमले

VIDEO: टीएमसी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, सुरक्षाकर्मियों पर बरसाईं लाठियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -