PM के सेक्युलरिज़्म वाले बयान पर विरोध शुरू

PM के सेक्युलरिज़्म वाले बयान पर विरोध शुरू

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में आयरलैंड में अपने उद्बोधन में आयरिश बच्चों द्वारा अपना स्वागत किए जाने का उल्लेख किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की प्रशंसा की, हालांकि उन्होंने भारत में इस तरह की पहल पर राजनीति होने और सैक्युलरिज़्म का आरोप लगने की बात भी की। जिस पर अब बवाल मच गया है। उल्लेखनीय है कि आयरलैंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में प्रवासी भारतीयों की ओर से कार्यक्रम रखा गया। 

बच्चों द्वारा संस्कृत में श्लोक उच्चारित कर उनका स्वागत किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस मामले में कहा गया कि यदि भारत में इस तरह के स्वागत की पहल की जाती तो यह धर्मनिरपेक्षता को लेकर सवाल खड़े कर देता। इस मामले में विवाद हो जाते। इस मामले में कांग्रेस द्वारा जमकर आपत्ती ली गई।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्रैक रिकाॅर्ड आखिर क्या है हमें यह सोचना होगा। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह भी अच्छा होता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह भी बता देते कि उन्होंने और मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने संस्कृति को आगे ले जाने के लिए क्या किया है। ट्विटर पर ट्विट कर उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि धर्मनिरपेक्षता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आॅन ट्रेक रिकाॅर्ड क्या रहा है।