शुंगलू कमेटी को लेकर कांग्रेस ने किया विरोध, मनाएगी काला दिवस
शुंगलू कमेटी को लेकर कांग्रेस ने किया विरोध, मनाएगी काला दिवस
Share:

नई दिल्ली : शुंगलू कमेटी को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तरह तरह के आरोप लगाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि समिति ने जो बातें सामने रखी हैं उससे तो स्पष्ट है कि दिल्ली सरकार कार्यों में अनियमितता बरत रही है। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल ने मनमाने तरह से नियुक्तियां की हैं। इस तरह की नियुक्तियों पर बड़े पैमाने पर खर्च किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में लिए जाने वाले निर्णयों में अनियमितता बरतने को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे की मांग करती है। उनका कहना था कि राज्य में नियुक्तियों पर मनमाने तरह से काम होने और शुंगलू कमेटी द्वारा बताई गई अन्य बातों को लेकर कांग्रेस राज्य सरकार के खिलाफ काला दिवस मनाएगी। अजय माकन ने कहा कि इन युक्तियों में उपराज्यपाल की सहमति तक नहीं ली गई। एक नियुक्ति पर तो 80 हजार रूपए तक दे दिए गए।

उन्होंने डीडीसीए मसले पर भी तरह तरह के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि यहां भी जमकर भ्रष्टाचार हुआ। सगे संबंधियों का ध्यान रखा गया। अजय माकन ने रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि जब राज्य में बीमारियों का प्रकोप था तब आम आदमी पार्टी के नेतृत्व की सरकार के मंत्री विदेश दौरे पर थे। राज्य में फैली बीमारी पर सरकार ने गंभीरता नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि सरकार को इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद कानूनी परिणामों को लेकर गंभीर होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिस तरह की बातें रिपोर्ट में हैं उससे लगता है कि सरकार के मंत्रियों ने सरकारी अमले की सलाह भी नहीं मानी। इस तरह के रवैये से मुख्यमंत्री अरविंदकेजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जिन मामलों में उपराज्यपाल से सलाह लेना चाहिए थी या उनकी अनुमति आवश्यक थी सरकार ने अपने अनुसार फैसले लिए जिसका खामियाजा अब सरकार को भुगतना पड़ सकता है।

देश के शीर्ष शैक्षणिक संस्थानों मे IISc पहले स्थान पर

कोर्ट ने महिला के गुजारे भत्ते में बढ़ोतरी से किया इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -