महाराष्ट्र: भाजपा-शिवसेना में खींचतान जारी, कांग्रेस- NCP तलाश रही मौका
महाराष्ट्र: भाजपा-शिवसेना में खींचतान जारी, कांग्रेस- NCP तलाश रही मौका
Share:

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना के बीच चल रहे राजैनितक घमासान के बीच कांग्रेस खुद के लिए एक मौका देख रही है, किन्तु कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) गठबंधन, शिवसेना से समर्थन के मसले पर अभी अपने पत्ते नहीं खोल रहा है. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण व पृथ्वीराज चव्हाण ने गुरुवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की. 

महाराष्ट्र कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष बालासाहब थोराट ने भी पवार से मुलाकात की. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, बैठकें किसानों के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए हुईं थीं. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. उन्होंने खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, मैं उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं देने गया था. हमने महाराष्ट्र की सियासत पर भी चर्चा की. 

कांग्रेस-एनसीपी फिलहाल महाराष्ट्र की सियासी स्थिति को भांप रही हैं. कांग्रेस का मानना है कि जब तक भाजपा-शिवसेना की लड़ाई जारी रहती है, उसे अपनी रणनीति उजागर नहीं करनी चाहिए. कांग्रेस हालांकि कोई भी बड़ा फैसला लेने के लिए एनसीपी पर ज्यादा निर्भर है. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि एनसीपी हमारी गठबंधन की सहयोगी पार्टी है और पवार के साथ विचार-विमर्श के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. कांग्रेस नेताओं को शिवसेना की ओर से गठबंधन तोड़े जाने की उम्मीद है.

सीईओ मार्क जुकरबर्ग का बड़ा बयान, कहा- सियासी विज्ञापनों पर रोक नहीं लगाएगी फेसबुक

महबूबा मुफ़्ती का आरोप, कहा- कश्मीर की जासूसी के लिए इजराइल की मदद ले रही मोदी सरकार

मजदूरों की हत्या को लेकर भड़के ममता के मंत्री, कहा- '56 इंच' के सीने का क्या फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -