कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव से हुई मारपीट! 4 पदाधिकारियों को किया बर्खास्त
कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव से हुई मारपीट! 4 पदाधिकारियों को किया बर्खास्त
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अनुशासनहीनता के इल्जाम में बलरामपुर के जिला अध्यक्ष सहित 4 पदाधिकारियों को पार्टी से 6 वर्ष के लिए बर्खास्त कर दिया है. कहा जा रहा है कि बलरामपुर कांग्रेस के अध्यक्ष अनुज सिंह, जिला उपाध्यक्ष अख्तर हुसैन, जिला महासचिव विनय मिश्रा तथा सेवा दल के अध्यक्ष दीपक मिश्रा के विरुद्ध पार्टी ने कार्यवाही की है.

वही आरोप है कि 4 फरवरी को श्रावस्ती के VIP गेस्ट हाउस में पार्टी के मीटिंग के चलते राष्ट्रीय सचिव सत्यनारायण पटेल के साथ चारों पदाधिकारियों ने अभद्रता की थी तथा उनके साथ मारपीट की कोशिश भी की थी. मामले की तहरीर कांग्रेस के प्रदेश दफ्तर पहुंचने पर अनुशासन समिति ने कार्रवाई करते हुए इन व्यक्तियों को पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए 6 वर्षीय लिए बर्खास्त कर दिया.

दूसरी तरफ मामले के सिलसिले में पूछे जाने पर सफाई देते हुए बलरामपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष अनुज सिंह ने कहा कि मैं 30 वर्षों से पार्टी का अनुशासित सिपाही रहा हूं. मेरे विरुद्ध लगाए गए सभी इल्जाम बेबुनियाद हैं. मारपीट नहीं की गई बल्कि वहां कुछ लोग अभद्रता कर रहे थे जिनसे बचाने की कोशिश की गई. कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि अपनी बात पार्टी फोरम पर रखा है तथा पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के समक्ष भी अपना पक्ष रखूंगा. कहा जा रहा है कि बलरामपुर के VIP गेस्ट हाउस में टिकट बंटवारे को लेकर बैठक चल रही थी. वहां कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्यनारायण पटेल के अतिरिक्त चारों अपराधी उपस्थित थे. टिकट बंटवारे को लेकर हुए झगड़े में बलरामपुर कांग्रेस के अध्यक्ष ने अन्य 3 पदाधिकारियों के साथ मिलकर पटेल के साथ अभद्रता तथा फिर मारपीट कर दी. बता दें कि सत्यनारायण पटेल MP के इंदौर शहर से दो बार MLA रहे हैं. साथ-साथ उन्हें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नजदीकी माना जाता है.

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -