कृषि बिल के खिलाफ 'सुप्रीम कोर्ट' पहुंची कांग्रेस, कानून वापस लेने की मांग
कृषि बिल के खिलाफ 'सुप्रीम कोर्ट' पहुंची कांग्रेस, कानून वापस लेने की मांग
Share:

नई दिल्ली: कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर जारी विरोध प्रदर्शन का मुद्दा अब शीर्ष अदालत में पहुंच गया है. केरल से कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने कृषि कानून को देश की सबसे बड़ी अदालत में चुनौती दी है. संसद द्वारा किसानों से संबंधित बिल को वापस लेने के लिए रिट याचिका दाखिल की गई है. शीर्ष अदालत के समक्ष टीएन प्रतापन के वकील आशीष जॉर्ज, एडवोकेट जेम्स पी थॉमस और वकील सीआर रेखेश शर्मा पेश होंगे.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर में आग लगाने के मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया है. इनकी शिनाख्त मनजोत सिंह, रमन सिंह, राहुल, साहिब और सुमित के रूप में हुई है. ये सभी पंजाब के हैं. उनसे पूछताछ की जा रही है एक गाड़ी भी जब्त की गई है. वहीं, कर्नाटक में भी आज कृषि बिल का विरोध नज़र आ रहा है. कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर (JDS) के वर्कर्स ने शिवमोगा में एक बाइक रैली निकाली, उन्हें पुलिस ने लक्ष्मी थिएटर सर्कल पर रोक दिया. 
 
JDS कार्यकर्ताओं द्वारा कृषि अधिनियम, भूमि सुधार अध्यादेश, कृषि उपज मंडी समिति में बदलाव और श्रम कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने आज राज्यव्यापी बंद का ऐलान किया है. आपको बता दें कि कृषि कानून के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है. दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों में इसका काफी प्रभाव देखने को मिल रहा है.

लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल के भाव स्थिर

कोरोना महामारी के बावजूद 7.14 प्रतिशत बढ़ सकती है इस राज्य की GDP, अनुमान जारी

2020 से बदल जाएंगे चेक से भुगतान करने के नियम, जानिए क्या होगा नया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -