कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजा
कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजा
Share:

भोपाल: चुनावी राज्य मध्य प्रदेश से इस समय एक बड़ी सियासी खबर सामने आ रही है। MP MLA कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री और मौजूदा MLA जीतू पटवारी के खिलाफ एक मामले में बड़ा फैसला सुना दिया है। दरअसल, अदालत ने कांग्रेस नेता जीतू पटवारी सहित उनके अन्य सहयोगियों को शासकीय कार्य में बाधा के मामले में दोषी करार दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने जीतू पटवारी को एक साल जेल की सजा सुनाई है और इसके साथ ही उन पर 10 हजार जुर्माना भी लगाया गया है। MP MLA कोर्ट ने जीतू पटवारी को दोषी ठहराए जाने और सजा सुनाए जाने के समय उनके साथ में कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी, समर्थक और प्रदेश कांग्रेस इकाई के विधि विभाग के प्रमुख अजय गुप्ता भी कोर्ट में उपस्थित रहे।

बता दें कि वर्ष 2009 में शासकीय कार्य में बाधा डालने, बलवा करने सहित अन्य धाराओं में राजगढ़ जिले में कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। उस समय जीतू पटवारी यूथ कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष हुआ करते थे और  तब उन्होंने आंदोलन किया था। इस प्रदर्शन में जीतू पटवारी सहित दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल थे। इस प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाज़ी भी हुई थी और कलेक्ट्रेट में तोड़फोड़ मचाई गई थी। इस मामले में कांग्रेस नेता जीतू पटवारी, पूर्व MLA कृष्ण मोहन मालवीय, कांग्रेस नेता चंदर सिंह सौंधिया, पंकज यादव पचोर, बब्लू दुबे, सुल्तान सिंह, घनश्याम वर्मा समेत कुल 17 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

'अस्पतालों में मोदी की ये गारंटी दिखा देना..', 1 करोड़ आयुष्मान कार्ड बांटने पर बोले प्रधानमंत्री

2025 तक आसमान में गरजने लगेगा 'भारत का तेजस MK-2', राफेल से भी खतरनाक होग ये फाइटर जेट

बालाजी महाराज को अर्पित किया गया 2700 Kg का रोट, 25 हजार श्रद्धालुओं को बांटा जाएगा इसका प्रसाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -