हिमाचल के बाद अब हरियाणा में भी कांग्रेस ने बदला 'कप्तान', अब उदयभान के हाथों होगी पार्टी की कमान
हिमाचल के बाद अब हरियाणा में भी कांग्रेस ने बदला 'कप्तान', अब उदयभान के हाथों होगी पार्टी की कमान
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में शर्मनाक शिकस्त झेलनी वाली कांग्रेस ने अब अपने सिपहसालार बदलना शुरू कर दिए हैं. इसी क्रम में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को उदय भान को हरियाणा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया है. इससे पहले कुमारी शैलजा हरियाणा PCC की प्रमुख थीं. इसके साथ ही सोनिया गांधी ने श्रुति चौधरी, राम किशन गुर्जर, जितेंद्र कुमार भारद्वाज और सुरेश गुप्ता को हरियाणा का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस संबंध में जानकारी दी है. 

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों सूत्रों ने मीडिया को बताया था कि कुमारी शैलजा ने कथित तौर पर कांग्रेस हरियाणा के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर सियासी हलचल तेज हो गई हैं. कांग्रेस ने भी संगठन में बड़ा बदलाव किया है. कुलदीप राठौर के स्थान पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी गई है. वहीं, सुखविंद्र सुक्खू को चुनाव प्रचार कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि आनंद शर्मा को संचालन कमेटी का प्रमुख बनाया गया है. 

बता दें कि इसी तरह पंजाब में भी कांग्रेस ने बदलाव किया था. इस माह की शुरुआत में कांग्रेस ने पंजाब में यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमरिंदर सिंह बराड़ (राजा वारिंग) को पंजाब कांग्रेस प्रमुख (PCC) अध्यक्ष बनाया था. नवजोत सिद्धू के इस्तीफे के बाद से यह पद रिक्त था. इसके अलावा भारत भूषण आशू को वर्किंग प्रेसिडेंट और प्रताप सिंह बाजवा को पंजाब के लिए CLP नेता नियुक्त किया गया था. इसके अलावा डॉ. राज कुमार को डिप्टी CLP बनाया गया है. प्रताप सिंह बजवा राज्यसभा सदस्य थे. 

IMF: भारत में मुद्रास्फीति के पीछे कच्चे तेल की बढ़ती कीमतें, मौद्रिक नीति पर सख्ती की जरूरत

गुरुग्राम में 'आफत' की आंधी, रातभर गुल रही बिजली, पानी की आपूर्ति भी प्रभावित

Koo App ने बदला अपना लुक, पेश किया ब्राउजिंग का बेहतरीन अनुभव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -