उत्तराखंड में करारी शिकस्त के बाद सियासी हलचल तेज़, प्रदेश अध्यक्ष ने की इस्तीफे की पेशकश
उत्तराखंड में करारी शिकस्त के बाद सियासी हलचल तेज़, प्रदेश अध्यक्ष ने की इस्तीफे की पेशकश
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की सबसे हॉट सीट में शामिल नैनीताल ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी और प्रदेश के पूर्व सीएम हरीश रावत की करारी शिकस्त के बाद पूरे जिले भर में उथल पुथल का सिलसिला और घमासान जारी है. नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा संसद क्षेत्र के अंतर्गत काशीपुर विधानसभा में चुनाव में कांग्रेस के मुकाबले भाजपा उम्मीदवार को मिले दोगुने वोटों ने काशीपुर कांग्रेस संगठन के क्रियाकलापों पर सीधा प्रश्नचिन्ह लगा दिया है.

यह पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस की पराजय हुई है. इससे पहले निकाय और विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस को कामयाबी हासिल नहीं हो सकी है. इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की हुई करारी शिकस्त की जिम्मेदारी देते हुए महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संदीप सहगल ने अपना इस्तीफा देने की पेशकश प्रदेश के आलाकमान से कर दी है. 

देश में अपनी अलग पहचान रखने वाली नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष व उम्मीदवार अजय भट्ट ने कांग्रेस उम्मीदवार व पूर्व सीएम हरीश रावत को जिस तरह से मात दी है. उससे राजनीतिक विश्लेषक सोचने को विवश हो गए हैं. काशीपुर विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार हरीश रावत 30,491 मतों से पिछड़ना भी यह जता रहा है कि काशीपुर में अब वोटरों को कांग्रेस पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं रह गया है.

कमलनाथ की मंत्री बोलीं, अब समय आ गया है कि, महाराज को राज्य की कमान सौंपी जाए

संसद भवन में हुई NDA सांसदों की बैठक, पीएम मोदी ने छुए आडवाणी और जोशी के पैर

रायबरेली से विजयी होने के बाद सोनिया गांधी ने लिखा जनता के नाम एक ऐसा भावुक पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -