कांग्रेस का सबसे बड़ा नेता कौन ? सलमान खुर्शीद बोले- हमारे प्रमुख नेता गांधी परिवार...
कांग्रेस का सबसे बड़ा नेता कौन ? सलमान खुर्शीद बोले- हमारे प्रमुख नेता गांधी परिवार...
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) द्वारा पार्टी के लोकसभा सांसद राहुल गांधी को भगवान श्री राम बताने के बयान पर मचे बवाल के बाद अब उन्होंने बताया है कि कांग्रेस में सबसे बड़ा नेता कौन है? सलमान खुर्शीद ने स्पष्ट कर दिया है कि हमारे प्रमुख नेता गांधी परिवार से ही हैं। हालाँकि, बाद में उन्होंने यह भी जोड़ा कि खड़गे जी हमारे अध्यक्ष हैं। लेकिन, खुर्शीद के बयान से ये बात तो स्पष्ट हो गई है कि, कांग्रेस का अध्यक्ष चाहे कोई भी रहे, हुक्म गांधी परिवार का ही चलेगा। 

मीडिया से बात करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि, 'हमारे कई नेता हैं। मैं भी एक नेता हूं, लेकिन हमारे मुख्य नेता गांधी परिवार से हैं, मल्लिकार्जुन खड़गे हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष है। यदि मैं कहूं कि खड़गे जी नेता हैं और राहुल गांधी नहीं, तो ये गलत बात होगी। जो खड़गे जी के भी नेता हैं, वो हमारे भी नेता हैं।' खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के संगठन को सशक्त करने में मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) की महत्वपूर्ण भूमिका है।

सलमान खुर्शीद द्वारा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की जगह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी का नेता बताए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि, 'कांग्रेस वंशवाद में यकीन करती है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कांग्रेस अध्यक्ष कौन बनता है, सलमान खुर्शीद के मुताबिक, कमान सोनिया गांधी और राहुल गांधी के हाथ में ही होगी। ऐसे में मल्लिकार्जुन खड़गे को रिमोट कंट्रोल प्रेसिडेंट कहें या रबर स्टैंप प्रेसिडेंट?'

बंगाल को भी मिलेगी वंदे भारत की सौगात, कल पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

केंद्र के 1022 करोड़ इस्तेमाल ही नहीं कर पाई राजस्थान की कांग्रेस सरकार, 2.5 लाख घरों में अँधेरा

OBC आरक्षण पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक, योगी सरकार पर बरस पड़े अखिलेश यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -